scriptCG Big Breaking: प्रदेश के लोगों को जल्द मिलेगा बेहतर इलाज, केंद्र से स्वास्थ्य मंत्री ने की ये 4 बड़ी मांग | CG Big Breaking: Health Minister made 4 big demands from the Centre for four new medical colleges | Patrika News
रायपुर

CG Big Breaking: प्रदेश के लोगों को जल्द मिलेगा बेहतर इलाज, केंद्र से स्वास्थ्य मंत्री ने की ये 4 बड़ी मांग

CG Big Breaking: प्रदेश में जल्द ही लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। लोगों को अच्छे इलाज के लिए परेशान न होना पड़े और दूर कहीं न जाना पड़े इसके लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र से 4 बड़ी मांग की है।

रायपुरAug 13, 2024 / 02:06 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Big Breaking

CG Big Breaking

CG Big Breaking: स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने एक दिवसीय दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की। मंत्री जायसवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से छत्तीसगढ़ के बजट में स्वीकृत चार मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए 60 फीसदी केंद्रांश का योगदान देने की मांग रखी है।
यह भी पढ़ें

Lab Technician Course: मेडिकल के इस फील्ड में तेजी से बढ़ रहा युवाओं का इंटरेस्ट, डेढ़ साल पहले से हो रही एडवांस बुकिंग


CG Big Breaking: जनता को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

CG Big Breaking: इसके अलावा रायपुर में रीजनल लेप्रोसी ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट का उन्नयन क्षेत्रीय सिकलसेल उपचार एवं पुनर्वास केंद्र के रूप में करने की मांग की है। इसके अलावा मनेंद्रगढ़ के लिए वर्ष 2015 में 45 करोड़ रुपए की लागत से स्वीकृत टर्शरी कैंसर अनुसंधान संस्थान केंद्र की स्थापना किए जाने की भी मांग रखी है।
यह भी पढ़ें

CG News: अब नहीं पढ़ना होगा फिजिक्स और केमेस्ट्री, बीटेक सिविल में शुरू हुआ ये नया कोर्स



आयुष्मान भारत योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने के लिए इसे भारत सरकार के उपक्रम एसइसीएल के अस्पतालों में योजना के तहत इलाज सुविधा प्रदान करने की मांग भी रखी है।

Hindi News / Raipur / CG Big Breaking: प्रदेश के लोगों को जल्द मिलेगा बेहतर इलाज, केंद्र से स्वास्थ्य मंत्री ने की ये 4 बड़ी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो