scriptChhattisgarh Bulldozer Action : पिक्चर अभी बाकी है… 60 से अधिक स्थानों पर चला बुलडोजर, 200 से ज्यादा ठेले जब्त | Bulldozer Blitz: 60 Locations Hit, 200 Carts Seized in chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh Bulldozer Action : पिक्चर अभी बाकी है… 60 से अधिक स्थानों पर चला बुलडोजर, 200 से ज्यादा ठेले जब्त

CG Bulldozer Action : शहर में अवैध कब्जों पर चल रही कार्रवाई में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं

रायपुरDec 08, 2023 / 11:46 am

Kanakdurga jha

bulldozer_action_in_raipur.jpg
CG Bulldozer Action : शहर में अवैध कब्जों पर चल रही कार्रवाई में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं। आंबेडकर अस्पताल और मरही माता मंदिर के आसपास 10 से ज्यादा अवैध निर्माण तोड़े गए हैं। यहां की शिकायत लंबे समय से की जा रही थी। चौंकाने वाली बात यह कि जब निर्माण को तोड़ा गया तो 4 बाई 4 की छोटी सी गुमटी से एलईडी टीवी, फ्रिज और फोल्डिंग बेड निकाला। गुमटी के संचालकों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि यहां एक रसूखदार हर रोज का 500 रुपए वसूली करता था। उसी ने इस अस्थायी दुकान को बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई थी। ऐसा ही खमतराई ब्रिज के नीचे देखने को मिला। लोगों ने बाहर टीन की शेड लगा रखा था अंदर पक्का निर्माण हुआ था।
यह भी पढ़ें

Crime Alert : छत्तीसगढ़ बना ‘अपराध का गढ़’…1246 बलात्कार और 1013 मर्डर तक पहुंचा आंकड़ा, सुसाइड के केस ने तोड़ा रिकॉर्ड



बिजली कनेक्शन देने से पहले जांच नहीं

अवैध निर्माणों को कनेक्शन देने को लेकर बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। शहर में हजारों अवैध निर्माण आम लोगों के लिए आफत बने हुए हैं। इन सभी की बिना जांच करने ही बिजली विभाग कनेक्शन दे रहा है। एक बिजली कनेक्शन ने 10 से 15 गुमटियों में बिजली सप्लाई की जाती है।
यह भी पढ़ें

Financial Growth In CG : छत्तीसगढ़ में बढ़ी बुलडोजर की खरीदी…पहली बार ऑटोमोबाइल सेक्टर ने तोड़ा रिकॉर्ड



60 से अधिक स्थानों पर चला बुलडोजर

नगर निगम व जिला प्रशासन ने लगातार तीसरे दिन शहर के विभिन्न मार्गों व चौक-चौराहों पर करीब 60 से अधिक अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की। इस कार्रवाई से कई लोग निगम अमले पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं महापौर ने निगम की कार्रवाई को जिला प्रशासन का आदेश कहा।
उन्होंने कहा, वेंडिंग जोन में विस्थापन के बाद कार्रवाई होनी चाहिए। गुरुवार सुबह 11 बजे से देर शाम तक कलेक्टर व आयुक्त के निर्देश पर नगर निवेश विभाग मुख्यालय उड़नदस्ता व विभिन्न जोन की नगर निवेश विभाग की टीमों ने यातायात पुलिस, पुलिस प्रशासन बल की उपस्थिति में सभी 10 जोनों में यह कार्रवाई की।

Hindi News / Raipur / Chhattisgarh Bulldozer Action : पिक्चर अभी बाकी है… 60 से अधिक स्थानों पर चला बुलडोजर, 200 से ज्यादा ठेले जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो