scriptRaipur: ऑटोमोबाइल बाजार गुलजार, इस बार 200 करोड़ से ज्यादा कारोबार की उम्मीद | Automobile market buzzing, crowd of customers in Diwali Raipur | Patrika News
रायपुर

Raipur: ऑटोमोबाइल बाजार गुलजार, इस बार 200 करोड़ से ज्यादा कारोबार की उम्मीद

Raipur News: ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में दीवाली के दौरान 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के वाहनों की बिक्री होने की उम्मीद कारोबारियों ने जताई है।

रायपुरNov 09, 2023 / 11:54 am

Khyati Parihar

Automobile market buzzing, crowd of customers in Diwali Raipur

ऑटोमोबाइल बाजार गुलजार, इस बार 200 करोड़ से ज्यादा कारोबार की उम्मीद

रायपुर। Chhattisgarh News: ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में दीवाली के दौरान 200 करोड़ रुपए से ज्यादा के वाहनों की बिक्री होने की उम्मीद कारोबारियों ने जताई है। लगातार दोपहिया, तीन पहिया, चार पहिया और ईवी की बुकिंग हो रही है। इसे देखते हुए कारोबारी भी उत्साहित है। ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए रविवार को अवकाश और लक्क्ष्मी पूजा के दिन भी शोरूम खुले रहेंगे।
कारोबारियों का कहना है कि पिछले 20 दिनों से लगातार ग्राहकों की भीड़ रही है। वे बुकिंग कराने के साथ ही दीवाली के दौरान भीड़ से बचने के लिए अभी से वाहन लेकर जा रहे है। बता दें कि पिछले साल दीवाली के दौरान (22 अक्टूबर 2022) धनतेरस और उसके दूसरे दिन 3500 वाहनों की बिक्री हुई थी। वहीं परिवहन विभाग को करीब 5 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था। अवकाश के बाद भी सभी जिलों के आरटीओ कार्यालय को खोला गया था। जहां तत्काल वाहनों का पंजीकर कर नंबर जारी किए गए थे।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: खड़गे कोरबा, बैकुंठपुर में और रविशंकर प्रसाद धरसींवा में करेंगे प्रचार

दोपहिया और कार की डिमांड

ऑटोमोबाइल्स कारोबारियों ने बताया कि इस बार भी दोपहिया के साथ ही कार की मांग सर्वाधिक है। वहीं ईवी की डिमांड भी इस बार बढ़ी है। दीवाली के लिए अगि्रम बुकिंग कराने पर पहले ही वाहनों कंपनियों को इसके आर्डर दिए गए थे। इनकी डिलीवरी होने के बाद शोरूम और सर्विसिंग सेंटर में तैयार रखा गया है। ताकि खरीदारों को तत्काल दिया जा सकें।
आकर्षक स्कीम भी

दीवाली को देखते हुए सभी वाहनों में आकर्षक स्कीम चलाई जा रही है। खरीदारों को कैश बैक ऑफर, स्क्रैच कॉर्ड गिफ्ट के साथ ही तत्काल स्टाॅलमेंट पर वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। बता दें कि इस बार दोपहिया वाहन से लेकर तीन पहिया, घरेलू चार पहिया और मालवाहकों की कीमत 3000 से 70000 तक का इजाफा हुआ है। इसके बाद भी ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में बूम की स्थिति देखने को मिल रही है।
ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस

ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में इस बार ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसे देखते हुए उम्मीद है कि इस बार कारोबार 200 करोड़ रुपए से ज्यादा को होगा। विवेक गर्ग, राडा अध्यक्ष

Hindi News/ Raipur / Raipur: ऑटोमोबाइल बाजार गुलजार, इस बार 200 करोड़ से ज्यादा कारोबार की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो