scriptAmbulance on Station: रायपुर रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सेवा, बीमार यात्रियों को नहीं होगी परेशानी | Ambulance on Station: Sick passengers will not face any problem | Patrika News
रायपुर

Ambulance on Station: रायपुर रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सेवा, बीमार यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

Railway Station: राजधानी के रेलवे स्टेशन से अब बीमार यात्रियों को आपात स्थिति में अस्पताल पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि पत्रिका के समाचार प्रकाशन के बाद रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेट के पास 24 घंटे एंबुलेंस खड़ी होने की सुविधा मुहैया करा दी गई है। राज्य सरकार की संजीवनी 108 एंबुलेंस सेवा यहां मौजूद रहेगी।

रायपुरFeb 16, 2024 / 11:47 am

Shrishti Singh

Ambulance on Station: रायपुर रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सेवा, बीमार यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

Ambulance on Station: रायपुर रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सेवा, बीमार यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

Chhattisgarh News: राजधानी के रेलवे स्टेशन से अब बीमार यात्रियों को आपात स्थिति में अस्पताल पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि पत्रिका के समाचार प्रकाशन के बाद रेलवे स्टेशन के वीआईपी गेट के पास 24 घंटे एंबुलेंस खड़ी होने की सुविधा मुहैया करा दी गई है। राज्य सरकार की संजीवनी 108 एंबुलेंस सेवा यहां मौजूद रहेगी।
यह भी पढ़ें

25 फरवरी से पहले कराए राशन कार्ड का नवीनीकरण, पुराने कार्ड में नहीं मिलेगा राशन… ऑनलाइन करें आवेदन

इसलिए बंद हुई थी सेवा

संजीवनी 108 एंबुलेंस की सेवा बीते 4 साल से संचालित की जा रही थी। इस दौरान 1 साल में करीब 300 से ज्यादा यात्रियों व आस-पास के मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाया गया था, लेकिन बीते एक माह में एंबुलेंस कर्मचारियों के 4 मोबाइल फोन चोरी हो गए, जिससे नाराज कर्मचारियों ने स्टेशन परिसर से दूरी बना ली थी।
कर्मचारियों को होती है यह असुविधा

24 घंटे रेलवे स्टेशन परिसर में खड़ी होने के कारण एंबुलेंस के कर्मचारियों को शौचालय और रेस्ट में दिक्कत होती है। एंबुलेंस कर्मियों ने बीते दिनों रेलवे प्रशासन से एक रेस्ट रूम और शौचालय की सुविधा मांगी थी, जिस पर स्टेशन प्रबंधन ने निर्णय नहीं लिया। कर्मचारियों ने कहा कि बीते 4 वर्ष से सुलभ शौचालय का सशुल्क उपयोग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

IED ब्लास्ट की घटना में शामिल दो खूंखार नक्सली गिरफ्तार, अब तक इतने धमाकों में हुए थे शामिल

घायल जवान व यात्री को ऑटो से ले जाना पड़ा था अस्पताल

रेलवे स्टेशन में 10 फरवरी जवान की बंदूक से अचानक गोली चल गई थी, जिसमें जवान की मौत हो गई। एक अन्य यात्री घायल हो गया था। यात्री मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी थी, जिसके बाद ऑटो में बैठाकर उसे अस्पताल तक पहुंचाया गया।

Hindi News / Raipur / Ambulance on Station: रायपुर रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे मिलेगी एंबुलेंस की सेवा, बीमार यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

ट्रेंडिंग वीडियो