scriptड्यूटी के पहले दिन ही एयरपोर्ट डायरेक्टर ने दिखाया तेवर… गुंडागर्दी करने वालों की अब खैर नहीं, तुरंत होंगे बाहर | airport director strict rule on first day duty, Misbehaving thrown out | Patrika News
रायपुर

ड्यूटी के पहले दिन ही एयरपोर्ट डायरेक्टर ने दिखाया तेवर… गुंडागर्दी करने वालों की अब खैर नहीं, तुरंत होंगे बाहर

Swami Vivekananda Airport : स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पार्किंग यात्रियों से किसी भी तरह की बदसलूकी करने वालों पार्किंग ठेकेदार और ट्रैवल्स संचालकों को बाहर कर दिया जाएगा।

रायपुरJan 05, 2024 / 09:21 am

Kanakdurga jha

raipur_airport_parking.jpg
Swami Vivekananda Airport : स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पार्किंग यात्रियों से किसी भी तरह की बदसलूकी करने वालों पार्किंग ठेकेदार और ट्रैवल्स संचालकों को बाहर कर दिया जाएगा। शिकायत मिलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। नए डायरेक्टर एसडी शर्मा ने 1 जनवरी को पदभार ग्रहण करने के बाद विभागीय अधिकारियों, पार्किंग ठेकेदार और ट्रैवल्स संचालकों की बैठक ली।
इस दौरान उन्होंने कहा कि हवाई यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकता है। इसके पहले वह सूरत और असम में एयरपोर्ट डायरेक्टर रह चुके है। उन्हें यात्रियों को एयरपोर्ट छोड़ने और लेने आने वाले परिजनों को होने वाली समस्या से अवगत है। उन्होंने पार्किंग ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि अपना व्यवहार को सुधारने के साथ ही यात्रियों से अच्छा व्यवहार करें। इसके बाद भी शिकायत मिलने पर ठेका निरस्त कर दिया जाएगा। बता दें कि एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रवीण जैन के 31 दिसंबर 2023 को सेवानिवृत्त होने के बाद उनके स्थान पर देहरादून से जीएम प्रोजेक्ट को रायपुर एयरपोर्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
यह भी पढ़ें

Republic Day : नई दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के लिए तैयार हुई छत्तीसगढ़ की झांकी.. पूरे देश में दिखेगी मुरिया दरबार की कला



पार्किंग के लिए मिलेगा अतिरिक्त समय

एयरपोर्ट में पार्किंग के विवाद का निराकरण करने के लिए अब निजी वाहनों को अतिरिक्त समय मिलेगा। इस समय निजी वाहनों को विमानतल के प्रवेश द्वारा में छोड़ने आने वालों को 4 मिनट दिया जाता है। इसके बाद 20 रुपए का शुल्क देना पड़ता है। कई बार सामान उतारने और उसके बाद करीब 1.5 की दूरी तय कर बाहर निकलने में अधिक समय लगने पर शुल्क देना पड़ता है।
एयरपोर्ट का निरीक्षण
पिछले डेढ़ महीने से पार्किंग ठेकेदार द्वारा लगवाए जा रहे फास्टैग, स्केनर मशीन और कैमरों का निरीक्षण किया। इस दौरान पार्किंग ठेकेदार को जल्दी ही काम पूरा करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

तहसील और कोर्ट के चक्कर काटने मजबूर… 9 हजार से ज्यादा केस अब भी पेंडिंग, लोकसभा चुनाव से बढ़ेगी मुसीबत



टैवल्स संचालकों को चेतावनी
एयरपोर्ट डायरेक्टर ने ट्रैवल्स कंपनियों के संचालकों को हिदायत देते हुए कहा कि उनकी शह पर यात्रियों के साथ लड़कियां मारपीट करती है। अगर दोबारा किसी भी तरह का विवाद और मारपीट की घटना होने पर उन्हें सीधे एयरपोर्ट परिसर से बाहर कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Raipur / ड्यूटी के पहले दिन ही एयरपोर्ट डायरेक्टर ने दिखाया तेवर… गुंडागर्दी करने वालों की अब खैर नहीं, तुरंत होंगे बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो