scriptन आईआईटी, न आईआईएम… राशि को 85 लाख का पैकेज, जानिए कैसे पाई ये सफलता | 85 lakh package offer to the zodiac of Bilaspur | Patrika News
रायपुर

न आईआईटी, न आईआईएम… राशि को 85 लाख का पैकेज, जानिए कैसे पाई ये सफलता

Chhattisgarh News : वह इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी नया रायपुर (आईआईआईटी-एनआर) की छात्रा है।

रायपुरJul 13, 2023 / 01:06 pm

चंदू निर्मलकर

rashmi_bagga.jpg
रायपुर. Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली राशि बग्गा न आईआईटी से है और न ही आईआईएम से, फिर भी उसे सालाना 85 लाख का जॉब ऑफर मिला है। वह इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी नया रायपुर (आईआईआईटी-एनआर) की छात्रा है।
यह भी पढ़ें

भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, नवा रायपुर के प्रभावितों को मिलेगा पट्टा, बाड़ी के लिए जमीन भी



कुछ दिन पहले भी राशि को एक अन्य कंपनी का ऑफर मिला था। जिस कंपनी ने राशि को 85 लाख का ऑफर दिया है, उसने पिछले साल आईआईआईटी-एनआर के छात्र चिंकी कारडा को 57 लाख का पैकेज दिया था। राशि मूल रूप से बिलासपुर की है। उसके पिता शरणजीत बग्गा टीचर हैं, मां मनीषा हाउस वाइफ हैं। राशि को इंजीनियरिंग की प्रेरणा भाइयों से मिली। वह पढ़ने में तेज थी। इंजीनियरिंग के सेकेंड ईयर से ही उसने इंटरव्यू की तैयारी शुरू कर दी। राशि अपनी सफलता में पिता की भूमिका को अहम मानती हैं।
यह भी पढ़ें

मिंगाचल नदी पार करते बहा, दो दिनों की मशक्कत के बाद इस हालत में मिला शव

इस साल राशि के अलावा उनके क्लासमेट योगेश को 57 लाख रुपए के पैकेज का ऑफर मिला है। तीन साल पहले आईआईआईटी-एनआर के रवि कुशवाहा को अमरीकी कंपनी ने एक करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया गया था। हालांकि कोरोना के कारण वह ऑफर स्वीकार नहीं कर पाए। आईआईआईटी-एनआर का यह पांचवां साल है। अब तक इसके ग्रेजुएट बैच का प्लेसमेंट रिकॉर्ड 100 फीसदी रहा है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : आज कहां होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया अपडेट, जारी हुआ अलर्ट

लड़कियों में आईआईएम के प्रति आकर्षण
लड़कियों में आईआईएम के प्रति रुझान लगातार बढ़ रहा है। आईआईएम संबलपुर में अब तक का सबसे बड़ा एमबीए बैच शुरू होने वाला है। इसमें 60 फीसदी छात्राएं होंगी। संस्थान के मुताबिक इस बैच में 320 सीटें होंगी। इनमें से 197 सीटें छात्राओं, जबकि 132 सीटें छात्रों की होंगी।

Hindi News / Raipur / न आईआईटी, न आईआईएम… राशि को 85 लाख का पैकेज, जानिए कैसे पाई ये सफलता

ट्रेंडिंग वीडियो