scriptबूंदाबांदी होते ही रेंगती मौत का बढ़ा खतरा, दो दिन में हुए तीन शिकार | Increased risk of creeping death as soon as drizzle raigarh snake | Patrika News
रायगढ़

बूंदाबांदी होते ही रेंगती मौत का बढ़ा खतरा, दो दिन में हुए तीन शिकार

Raigarh News: जिले में लंबे समय से पड़ रही भीषण गर्मी के साथ विगत दो दिनों से हल्की बूंदाबांदी होने के साथ उमस बढ़ते ही रेंगती मौत का खतरा बढ़ गया है, जिससे दो लोगों को सर्प ने डंस लिया तो एक को बिच्चू ने डंक मार दिया, जिससे तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रायगढ़Jun 16, 2023 / 06:31 pm

Khyati Parihar

There is an increased risk of creeping death as soon as there is drizzle,

बूंदाबांदी होते ही रेंगती मौत का बढ़ा खतरा

Chhattisgarh News: रायगढ़। जब से उमस भरी गर्मी शुरू हुआ है, तब से लगातार सर्पदंश के चपेट में लोग आ रहे हैं, वहीं विगत दिनों कई लोगों की मौत हो गई थी तो वहीं कई लोगों को समय से उपचार मिल जाने के कारण जान बच गई थी, ऐसे में विगत सप्ताह भर से जिले में तेज धूप व लू से परेशान है, इस बीच बुधवार को देर शाम अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज अंधड के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई जिससे काफी उमस हो गया था, इस बीच शहर के कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गई थी।
इस दौरान शहर के विजयपुर निवासी मोनिका इजारदार पिता अनूप इजारदार (28 वर्ष) लाइट गुल होने के दौरान घर में कुछ काम कर रही थी, तभी एक सर्प ने उसके पैर में डंस लिया। जिससे उसे दर्द हुआ तो (cg news) शोर मचाई, लेकिन जब तक परिजन मौके पर पहुंचे तो सर्प वहां से भागने लगा, जिससे परिजनों ने उसे उपचार के लिए तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के बाद स्थिति में सुधार होना बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Cg Board: बारहवीं के उत्तर पुस्तिका जांच में लापरवाही, एक साथ 56 लेक्चरर हुए ब्लैक लिस्टेड, देखें सूची

वहीं दूसरी घटना में शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत नवागढ़ी-राजापारा निवासी गोपाल सिंह सिदार पिता मानसिंह सिदार (53 वर्ष) गुुरुवार को सुबह करीब 5 बजे सोकर उठा तो बाड़ी में बने शौचालय गया था, इस दौरान उसने जैसे ही शौचालय का दरवाजा लगाया तो वहां पहले से बैठा एक सर्प ने उसके पैर में डंस लिया और उसके शोर मचाते ही वहां से भाग निकला। ऐसे में गोपाल ने घटना की सूचना अपने परिजनों को दिया, जिससे उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान स्थिति में सुधार होना बताया जा रहा है।
तीसरी घटना में जूटमिल थाना क्षेत्र के अमलीभौना निवासी कमला चंद्रा पति प्रवीण चंद्रा बुधवार को रात में अपने घर में टहल रही थी, इस दौरान एक बिच्छू ने उसे डंक मार दिया, जिससे उसे अहसनीय (snake news) दर्द होने लगा, ऐसे में परिजनों ने उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया बेहतर उपचार के बाद गुरुवार को स्थिति में सुधार होने पर डिस्चार्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना अंतर्गत आ रहे फर्जी कॉल, इस तरह की जानकारी देने से हो जाइये सावधान !

क्या कहते हैं विशेषज्ञ

इस संबंध में डाक्टरों का कहना है कि जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच पांच-10 मिनट के लिए हल्की बूंदाबांदी होने के कारण मौसम में काफी उमस बढ़ गया है, जिसके चलते अब जहरीले जीव बाहर निकलने लगे हैं। ऐसे में अब लोगों को काफी संभलकर रहने की जरूरत है। साथ ही अगर किसी को सर्पदंश व बिच्छू डंक मारता है तो उसे तत्काल अपने नजदीकी (raigarh news) स्वाथ्य केंद्र जाना चाहिए, ताकि समय से उपचार कर उसकी जान बचाई जा सके। वहीं अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में झाड़-फुक पर विश्वास करते हैं और बिलंब से अस्पताल पहुंचने के कारण मौत हो जा रही है।

Hindi News / Raigarh / बूंदाबांदी होते ही रेंगती मौत का बढ़ा खतरा, दो दिन में हुए तीन शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो