scriptतांदुला नदी के पुल की सरिया और उखड़ी कांक्रीट की गुणवत्ता के साथ कराएं मरम्मत | आंदोलन की चेतावनी | Patrika News
बालोद

तांदुला नदी के पुल की सरिया और उखड़ी कांक्रीट की गुणवत्ता के साथ कराएं मरम्मत

नेशनल हाइवे में तांदुला नदी पर बने पुल की सरिया व कांक्रीट उखड़ गया है। जिम्मेदार विभाग को उखड़े कांक्रीट व सरिया दिखाई नहीं दे रही है।

बालोदJun 21, 2024 / 12:02 am

Chandra Kishor Deshmukh

नेशनल हाइवे में तांदुला नदी पर बने पुल की सरिया व कांक्रीट उखड़ गया है। जिम्मेदार विभाग को उखड़े कांक्रीट व सरिया दिखाई नहीं दे रही है।

Demand for culvert repair नेशनल हाइवे में तांदुला नदी पर बने पुल की सरिया व कांक्रीट उखड़ गया है। जिम्मेदार विभाग को उखड़े कांक्रीट व सरिया दिखाई नहीं दे रही है। वार्ड पार्षद व भाजपा नेता कमलेश सोनी ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग अधिकारी मधेश्वर प्रसाद को ज्ञापन सौंपकर तत्काल पुल की मरम्मत सही गुणवत्ता के साथ कराने व मधु चौक से रेलवे फाटक मार्ग की मरम्मत करने की मांग की है। पुल की मरम्मत नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

आखिर लापरवाही क्यों, समझ से परे

पार्षद ने कहा कि आखिर जिम्मेदार अधिकारी जानबूझकर क्यों इस तरह से लापरवाही बरतते हैं, यह समझ से परे है। पुल से होकर जिले के आला अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन राहगीरों को हो रही परेशानी दिखाई नहीं देती। यह लापरवाही कभी भी घातक हो सकती है।

यह भी पढ़ें

खरखरा-मोहंदीपाठ नहर की लाइनिंग में घटिया सामग्री का उपयोग, किसान आक्रोशित

मधु चौक से रेलवे फाटक मार्ग तक जगह-जगह गड्ढे

उन्होंने बताया कि बारिश का मौसम प्रारंभ होने वाला है। शहर की सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे के कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। रात्रि में गड्ढे दिखाई नहीं देते, जिससे दोपहिया वाहन चालक कई बार दुर्घटना का शिकार भी हो चुके हैं।

बालोद – राजनांदगांव मार्ग पर भी गड्ढे

बालोद से राजनांदगांव मुख्य मार्ग के इंदिरा चौक से ग्राम जुंगेरा तक सड़क में जगह-जगह डामर उखडऩे एवं बड़े-बड़े गड्ढे होने से इस मार्ग में भी वाहन चालकों के साथ दुर्घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें

पहले योग से खुद को निरोगी बनाया, अब ऑनलाइन देश व विदेश में लोगों को सिखा रहे

पाररास से जुंगेरा तक डामरीकरण की जरूरत

पाररास से जुंगेरा तक डामरीकरण की आवश्यकता है, जिससे सड़कों में बने गड्ढे दूर हो सके। तांदुला पुल के ऊपर गड्ढे हो जाने एवं पुल के ढलाई का सरिया बाहर आ जाने से भी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

त्वरित कार्यवाही का आश्वासन

लोक निर्माण विभाग ईई मधेश्वर प्रसाद ने त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। ज्ञापन सौंपने वालों में पूर्व एल्डरमैन विनोद जैन, शहर महामंत्री नरेंद्र सोनवानी, भाजयुमो कार्यकर्ता पिंटू सारथी, तुलेश साहू, चेतन निर्मलकर आदि शामिल थे।

Hindi News/ Balod / तांदुला नदी के पुल की सरिया और उखड़ी कांक्रीट की गुणवत्ता के साथ कराएं मरम्मत

ट्रेंडिंग वीडियो