scriptकौन हैं IPS ऑफिसर तरुण गाबा ? जिनको महाकुंभ से पहले दी गई है प्रयागराज पुलिस कमिश्नर पद की ज़िम्मेदारी | Who is IPS officer Tarun Gaba who has been given the responsibility of Prayagraj Police Commissioner before Maha Kumbh | Patrika News
प्रयागराज

कौन हैं IPS ऑफिसर तरुण गाबा ? जिनको महाकुंभ से पहले दी गई है प्रयागराज पुलिस कमिश्नर पद की ज़िम्मेदारी

Who is IPS officer Tarun Gaba: महाकुंभ 2025 से ठीक कुछ माह पहले प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी पाने वाले आईपीएस अफ़सर तरुण गाबा कौन हैं ? और कहां के रहने वाले हैं आइए सब कुछ जानते हैं।

प्रयागराजJun 22, 2024 / 07:11 pm

Pravin Kumar

IPS officer Tarun Gaba
Who is IPS officer Tarun Gaba: उत्तर प्रदेश में शनिवार को कई आईपीएस(IPS) अफसरों के तबादले हुए हैं। आईपीएस अधिकारियों के तबादलों का फैसला योगी सरकार ने देर रात लिया है। इन तबादलों में लखनऊ व प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर भी बदले गए हैं। अभी तक प्रयागराज पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनात रमित शर्मा को बरेली जोन भेजा गया है। तो वहीं प्रयागराज के नए पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी तरुण गाबा को मिली है। सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है की जनवरी 2025 में प्रयागराज में महाकुंभ है तो महाकुंभ से ठीक कुछ माह पहले प्रयागराज जिले की जिम्मेदारी मिलना बहुत अहम माना जाता है।
कौन हैं IPS ऑफिसर तरूण गाबा ?

2001 बैच के आईपीएस अधिकारी तरुण गाबा मूल रूप से चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। तरुण गाबा शुरुआती दौर में केंद्र में तैनात रहे और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से यूपी कैडर में 2020 में लौटे थे। सीबीआई में भी तरुण गाबा तैनात थे। इन्होंने सीबीआई में भी अपनी खूब धाक जमाई थी और आईपीएस राकेश अस्थाना के केस में इनको भी इंचार्ज बनाया गया था। तरुण गाबा आईजी विजिलेंस का पद भी संभाल चुके है।
इन पदों में कर चुके हैं काम

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद आईजी (विजिलेंस) का पद तरुण गाबा को दिया गया था। साल 2020 में उत्तर प्रदेश में बढ़ते क्राइम ग्राफ की वजह से योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए गृह सचिव एसके भगत को हटाकर तरुण गाबा को गृह सचिव का पद दिया था।

Hindi News/ Prayagraj / कौन हैं IPS ऑफिसर तरुण गाबा ? जिनको महाकुंभ से पहले दी गई है प्रयागराज पुलिस कमिश्नर पद की ज़िम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो