scriptUp rain forecast: खुशखबरी 20 जून से शुरू हो जाएगी झमाझम वर्षा, मौसम वैज्ञानिक ने की बड़ी भविष्यवाणी | Up rain Forecast Heavy rainfall will start from June, meteorologist made a big prediction | Patrika News
प्रयागराज

Up rain forecast: खुशखबरी 20 जून से शुरू हो जाएगी झमाझम वर्षा, मौसम वैज्ञानिक ने की बड़ी भविष्यवाणी

यूपी में मानसून की इंट्री और बारिश को लेकर मौसम वैज्ञानिक ने बड़ी भविष्यवाणी की है। लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि थोड़े ही दिनों बाद मानूसून प्रदेश में प्रवेश करेगा। जिसके बाद लोगों को काफी राहत मिलने लगेगी।

प्रयागराजJun 15, 2024 / 10:10 pm

Krishna Rai

weather forecast
Up rain Forecast: पूरे उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के सितम से लोग काफी परेशान हैं। भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि यह गर्मी और बढ़ेगी, अगले कई दिनों तक गर्मी अभी कम होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले पांच दिनों में तापमान और उमस का कहर जारी रहेगा। वहीं मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. मोहम्मद दानिश ने बताया है कि तापमान अभी काफी ज्यादा रहेगा। अगले पांच दिनों तक हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के प्रभारी डॉ. दानिश ने आगे जानकारी दिया कि इस दौरान अधिकतम तापमान 47 तक पहुंच सकता है। इसके साथ ही बारिश और मॉनसून को लेकर भी डॉ. दानिश ने अपना अनुमान जारी किया है।
यूपी में 20 जून के बाद आएगा मॉनसून
डॉ. दानिश ने आगे बताया कि बे ऑफ बंगाल में जो दबाव की स्थिति बनी हुई है इसके चलते मॉनसून अभी बीच में ही रुका हुआ है। यह तब सक्रिय होगा जब पुरवा हवा चलने लगेगी और इस दौरान मॉनसून के बादल उत्तर प्रदेश में पहुंच जाएंगे। फिलहाल पूर्वी उत्तर प्रदेश में 20 जून तक हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है। जिससे उसे क्षेत्र में कुछ राहत गर्मी से लोगों को मिल सकती है। 20 जून के बाद मानसून यूपी में आने की संभावना जताई गई है और मानसून आते ही भारी वर्षा का दौर शुरू होगा।

Hindi News/ Prayagraj / Up rain forecast: खुशखबरी 20 जून से शुरू हो जाएगी झमाझम वर्षा, मौसम वैज्ञानिक ने की बड़ी भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो