scriptUmesh Pal Murder Case: कोड वर्ड के इस्तेमाल से बना था प्लान, अतीक को बड़े तो अशरफ को मिली थी छोटे की आईडी | Umesh Pal Murder Case The plan was made using code word | Patrika News
प्रयागराज

Umesh Pal Murder Case: कोड वर्ड के इस्तेमाल से बना था प्लान, अतीक को बड़े तो अशरफ को मिली थी छोटे की आईडी

Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में एक दर्जन से ज्यादा आईफोन का इस्तेमाल किए गए हैं। आईफोन की आईडी कोड वर्ड में तैयार की गई थी।

प्रयागराजApr 06, 2023 / 09:20 am

Aman Pandey

Umesh Pal Murder Case The plan was made using code word

माफिया डॉन अतीक अहमद।

उमेश पाल हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों को 6 घंटे की कस्टडी रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किए हैं। पूछताछ में जानकारी मिली है कि हत्याकांड में इस्तेमाल आईफोन की आईडी कोड वर्ड में बनाई गई थी।
पुलिस सुत्रों के मुताबिक, साबरमती जेल में अतीक अहमद को जो आईफोन भेजा गया था, उसकी आईडी बड़े के नाम से थी। बरेली जेल में अशरफ को भेजे गए आईफोन की आईडी छोटे के नाम से बनी थी। वहीं, शूटर गुलाम की आईडी उल्लू कोड वर्ड से बनाई गई थी, जबकि अतीक के साथ उम्र कैद की सजा पाने वाले वकील खान सौलत हनीफ की आईडी AD 010 के नाम से बनी थी। शूटर अरमान की आईडी बिहारी नाम से बनाई गई थी। गुड्डू मुस्लिम के आईफोन की आईडी को चिकन कोडवर्ड से थी।
यह भी पढ़ें

Agniveer Admit Card 2023: अग्निवीर भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

अभी तक 3 आइफोन हुए हैं बरामद
पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद के बेटे असद ने सभी आईफोन का कोडवर्ड आईडी तैयार किया था। पुलिस अब तक तीन आईफोन बरामद कर चुकी है। पुलिस ने एक आईफोन लखनऊ से बरामद किया है, जो असद अहमद का बताया जा रहा है।
दूसरा 21 मार्च को सजर अहमद के पास से बरामद हुआ है, जबकि तीसरा आईफोन मंगलवार को अतीक अहमद के ध्वस्त हुए घर से बरामद किया गया है। इन सभी आईफोन की आईडी के डिटेल्स बरामद हुए हैं, जो रजिस्टर में लिखे हुए थे।
24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
बता दें क‌ि 24 फरवरी को प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके 2 सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद और राघवेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, 2 बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद और 9 अन्य साथियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उसके खिलाफ प्रयागराज सहित अन्य जिलों में भी कई आपराधिक वारदातों में पहले से केस दर्ज हैं।

Hindi News / Prayagraj / Umesh Pal Murder Case: कोड वर्ड के इस्तेमाल से बना था प्लान, अतीक को बड़े तो अशरफ को मिली थी छोटे की आईडी

ट्रेंडिंग वीडियो