scriptदो नंबर की ईंट और खराब कंक्रीट से हो रहा था सड़क निर्माण, भड़के लोगों ने रूकवा दिया काम | Road construction being done bricks bad concrete people ang | Patrika News
प्रयागराज

दो नंबर की ईंट और खराब कंक्रीट से हो रहा था सड़क निर्माण, भड़के लोगों ने रूकवा दिया काम

यूपी के प्रयागराज में आगामी महाकुंभ की तैयारियों को लेकर प्रयागराज में विकास की गति को बढ़ाया जा रहा है। इसी क्रम में झूंसी में सड़क निर्माण के कार्य में घटिया सामग्री के उपयोग पर लोग भड़क उठे।
 

प्रयागराजJan 09, 2024 / 10:08 pm

Krishna Rai

road_cunstruction.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी के प्रयागराज में अगले साल विश्व का सबसे बड़ा कहाकंभ मेला आयोजित होगा। जिसकी तैयारियां काफी तेज चल रही हैं। इस मेले के पहले प्रयागराज में हजारों करोड़ रूपये की परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। योगी सरकार महाकुंभ के पहले प्रयागराज को चमकाने में जुटी हुई है, लेकिन कुछ ठेकेदार इन योजनाओं को चोट पहुंचाने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रयागराज के कोहना झूंसी में नगर निगम द्वारा सडक़ और नाली का काम करायाजा रहा है। जिसमें स्थानीय लोगों ने निर्माण में गुणवत्ता की खराबी का आरोप लगाते हुए अधिकारियों से शिकायत किया, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने इसपर उदासीनता दिखाई। जिसके बाद मंगलवार को स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटा और लोग इकट्ठा होकर काम बंद करा दिए। स्थानीय लोगों का आरोप था कि सड़क निर्माण में अनियमितता की जा रही है। ईंट, गिट्टी और मसाने की गुणवत्ता बेहद खराब है। वहीं लोगों के इस विरोध की सूचना पार्षद अनिल यादव को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भी घटिया सामग्री उपयोग का आरोप लगाया।
मंडलायुक्त ने भी जताई थी नाराजगी
महाकुंभ के मद्देनजर झूंसी में चल रहे विकास कार्य का हाल में ही मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत द्वारा निरीक्षण किया गया था। इस दौरान मंडलायुक्त ने भी गुणवत्ता पर नाराजगी जाहिर करते हुए सुधार करने की चेतावनी दी थी, लेकिन जब ठेकेदार ने कार्य के मानक में बदलाव नहीं किया तो स्थानीय लोगों ने काम ही बंद करा दिया ।

Hindi News / Prayagraj / दो नंबर की ईंट और खराब कंक्रीट से हो रहा था सड़क निर्माण, भड़के लोगों ने रूकवा दिया काम

ट्रेंडिंग वीडियो