scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,पूर्व महामंत्री सहित तीन पर इनाम घोषित | police declared reward on Abhishek Singh Michael before AU election | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,पूर्व महामंत्री सहित तीन पर इनाम घोषित

नामांकन के दिन हुई गोलीबारी और बमबारी के बाद पुलिस ने उठाया सख्त कदम

प्रयागराजSep 29, 2018 / 03:05 am

प्रसून पांडे

stf

ausu

इलाहबाद:इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान छात्रसंघ भवन पर दो दिन पूर्व हुई गोलीबारी और बमबाजी की घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने सख़्त कार्यवाही करते हुए विश्वविद्यालय पूर्व महामंत्री सहित तीन पूर्व छात्र नेताओं पर इनाम घोषित कर दिया है।साथ ही इनकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को निर्देश दे दिया गया है। जिसके बाद से छात्रसंघ चुनाव में जोर आजमाइश कर रहे सक्रिय पूर्व छात्र नेताओं में खलबली मच गई है।

विवि छात्रसंघ चुनाव में लगातार अदावत की जंग गहरा रही थी।जिसका नतीज़ा यह था,कि नामंकन के दिन खुलेआम पुलिस प्रशासन के सामने जम कर गोलीबारी कर हड़कंप मचा दिया था।जिसके बाद से कैम्पस में चुनाव का माहौल लगातार खराब हो रहा था। एसएसपी नितिन तिवारी की निगरानी में टीम गठित हुई। घटना को अंजाम देने वालो को चिन्हित किया गया।और प्रशासन ने बेहद सख्त रूख अपनाते हुए चार लोगों पर इनाम घोषित कर दिया। देर रात हुई इस कार्यवाही के बाद हडकंप मचा है।

बता दें कि हत्या के प्रयास आरोप में जेल से छूटकर आए पूर्व महामंत्री अभिषेक सिंह माइकल पूर्व अध्यक्ष प्रत्याशी अभिषेक सिंह सोनू पूर्व उपाध्यक्ष सुमित शुक्ला और आकाश सिंह पर विभाग की संस्तुति कर 25 -25 हजार का इनाम घोषित करने का आदेश दिया गया है।साथ ही इनकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम गठित कर दी गई है।बता दें कि अभिषेक सिंह सोनू और माइकल दोनों के बीच सालों से अदावत चल रही है।

दोनों एक दूसरे के हत्या के प्रयास के मामले में दो साल बाद जमानत पर रिहा हुए हैं। माइकल को जिला न्यायालय से 10 साल की सजा हो चुकी है। जो जमानत पर वही सोनू भी तीन सालों बाद जमानत पर रिहा हुआ है।सुमित शुक्ला जो जिले भर में अपने नाम का ट्रेरर चलाता है। कई मामलों में उस पर मुकदमा दर्ज है।सुमित छात्र संघ में चुनाव मजबूत दखल रखता है।कहा जाता है की इन सभी पर बड़े सफेदपोस नेताओ का हाथ है।

Hindi News / Prayagraj / इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,पूर्व महामंत्री सहित तीन पर इनाम घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो