scriptलापरवाही: बच्चे को क्लास में बंद कर घर चली गई शिक्षिका, कमरे में बिलखता रहा पांच साल का छात्र | school news Injustice: In Prayagraj, the teacher went home after locking the child in the primary school, the child kept crying, there was a ruckus | Patrika News
प्रयागराज

लापरवाही: बच्चे को क्लास में बंद कर घर चली गई शिक्षिका, कमरे में बिलखता रहा पांच साल का छात्र

Up news यूपी के प्रयागराज में सरकारी स्कूल के अध्यापकों का अजब कारनामा सामने आया। लापरवाह अध्यापक एक बच्चे को स्कूल में ही बंद करके घर चले गए।

प्रयागराजJul 16, 2024 / 10:28 pm

Krishna Rai

school news: प्रयागराज के मेजा विकास खंड के लोहरा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों ने गजब कारनामा कर डाला। हुआ यूँ कि अध्यापकों ने स्कूल की छुट्टी होने के बाद एक नौनिहाल को कमरे के अंदर ही बंद करके चले गये। काफी देर बाद जब बच्चा घर नहीं पहुंचा तो परिजन स्कूल आए और वहाँ का नजारा देख दंग रह गए। देखा गया कि बच्चा अंदर बंद है और बिलख बिलख कर रो रहा था। बच्चे ने रोते हुए उल्टी भी कर डाली थी और बेहोशी की अवस्था में पहुंचने वाला था। तत्काल अभिभावकों ने ताला तोडक़र बच्चे को बाहर निकाला। अध्यापकों की लापरवाही से ग्रामीणों में काफी आक्रोश था। वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि मामले में सहायक अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
समय से पहले ही बंद कर दिया था (school news) स्कूल
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल निर्धारित समय से पहले ही बंद कर दिया गया था। जिसके कारण परिजन और देर से वहां पहुंचे। बताया गया कि प्राइमरी विद्यालय बंद होने का समय 2 बजे है, लेकिन अध्यापिका और शिक्षामित्र ने लगभग 1 घंटा पहले ही विद्यालय की छुट्टी कर दी थी और बच्चा अंदर तड़पता रहा।
नहीं उठा खंड शिक्षा अधिकारी का फोन
वारदात के बाद परिजन और ग्रामीण काफी आक्रोशित थे। सभी ने इस घटना की जानकारी देने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी मेजा को फोन लगाया, लेकिन दर्जनों बार काल करने के बाद भी उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Hindi News / Prayagraj / लापरवाही: बच्चे को क्लास में बंद कर घर चली गई शिक्षिका, कमरे में बिलखता रहा पांच साल का छात्र

ट्रेंडिंग वीडियो