scriptराजस्थान में ACB की बड़ी कार्रवाई: 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ अधिकारी, मकान व फ्लैट सील | ACB action in Pratapgarh, Rajasthan arrested Joint Commissioner while taking bribe of Rs 3 lakh | Patrika News
प्रतापगढ़

राजस्थान में ACB की बड़ी कार्रवाई: 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ अधिकारी, मकान व फ्लैट सील

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक राजीव गर्ग को परिवादी से 3 लाख रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। कार्रवाई को अंजाम एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई ने दिया है।

प्रतापगढ़Aug 03, 2024 / 09:09 pm

Suman Saurabh

ACB action: Joint Commissioner and General Manager arrested red handed while taking bribe of Rs 3 lakh in Pratapgarh
ACB action in Pratapgarh, Rajasthan: प्रतापगढ़। एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई ने कार्रवाई करते हुए जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक राजीव गर्ग को परिवादी से 3 लाख रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी के जयपुर स्थित आवासों को सील किया गया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि सातवें वेतनमान का स्थिरीकरण, पेंशन प्रकरण का भुगतान एवं एरियर का भुगतान करने की एवज में आरोपी राजीव गर्ग संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र प्रतापगढ़ 3 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।
जिस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रमसिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। ब्यूरो की टीम के ट्रेप कार्रवाई करते हुए आरोपी राजीव गर्ग को परिवादी से 3 लाख रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा शिकायत से पूर्व भी परिवादी से 50 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए थे।
यह भी पढ़ें

आयुक्त के ठिकानों पर मिले लाखों रुपए नकद, 4 लक्जरी कारें, 7 भूखण्डों के दस्तावेज व सोना जड़ा मोबाइल

जयुपर में आरोपी के मकान और फ्लैट किए सील

कार्रवाई के दौरान आरोपी के जयपुर स्थित मकान एवं एक फ्लैट की तलाशी के लिए एसीबी टीम पहुंची तो दोनों बन्द मिले, जिन्हें सील किया गया है। न्यायालय से आरोपी का रिमांड लिया गया। उसकी उपस्थिति में ही उक्त ठिकानों की तलाशी ली जाएगी। एसीबी जयपुर की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्रवाई जारी है।

ACB ने जारी की अपील

महानिदेशक ने जारी की अपील भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने इस संबंध में अपील जारी की है। जिसमें बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की हैल्पलाईन नं. 1064 एवं वाट्सएप हैल्पलाईन नं. 94135.02834 पर 24 घंटों सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी।

Hindi News/ Pratapgarh / राजस्थान में ACB की बड़ी कार्रवाई: 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ अधिकारी, मकान व फ्लैट सील

ट्रेंडिंग वीडियो