scriptWest Bengal : भाजपा ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी | Today the first list of BJP candidates will be released | Patrika News
राजनीति

West Bengal : भाजपा ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी

Highlights

तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।
कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी आइएसएफ को पांच सीटें मिली हैं।

Mar 06, 2021 / 06:22 pm

Mohit Saxena

BJP

Puducherry Assembly Election 2021 BJP will issue manifesto on March 24

नई दिल्ली। भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 सीटों की घोषणा की। इसमें से एक बाघमंडी सीट AJSU को दी गई है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी दे दी है।
हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से भाजपा ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए मौजूदा विधायक शुभेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है। इसको देखते हुए अब नंदीग्राम पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। शुभेंदु पहले ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे और कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए थे।
गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बाकी तीन सीटें उसने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ी हैं।

पश्चिम बंगालः ममता की खास सहयोगी रहीं विधायक सोनाली गुहा भाजपा में होंगी शामिल
https://twitter.com/ANI/status/1368188821901217794?ref_src=twsrc%5Etfw
क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को भाजपा ने मोयना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है। अरूप दास को एग्र सीट से तो सोनाली मुर्मू को केसरी विधानसभा से टिकट दिया गया है। पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी पार्टी उम्‍मीदवार बनाए गए हैं। मेदिनीपुर से शमित दास को चुना गया है।
वाममोर्चा ने भी जारी की सूची

टीएमसी के साथ वाममोर्चा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की है। कांग्रेस व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के साथ गठबंधन करके वाममोर्चा चुनाव लड़ने जा रही है। पहले दो चरणों में 60 सीटों पर चुनाव होगा। कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) को पांच सीटें मिली हैं।
दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी

चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान को लेकर शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। दूसरे चरण में राज्य के चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे। इनमें बांकुड़ा, दक्षिण 24 परगना के अलावा पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले शामिल हैं।
नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च है। वहीं वापस लेने की अंतिम तिथि 17 मार्च है। इससे पहले चरण के मतदान के लिए गत दो मार्च को अधिसूचना जारी हुई थी। ऐसे में अब तक छह जिलों की 60 सीटों को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है। कोरोना के कारण मतदान का समय बढ़ाया गया है।

Hindi News/ Political / West Bengal : भाजपा ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो