scriptमिलिए तेलंगाना से जीतने वाले इकलौते बीजेपी विधायक से, जिनपर दर्ज हैं भड़काऊ बयान देने के 60 मामले | Telangana Elections 2018 T Raja Singh only winning candidate from bjp 60 cases against him | Patrika News
राजनीति

मिलिए तेलंगाना से जीतने वाले इकलौते बीजेपी विधायक से, जिनपर दर्ज हैं भड़काऊ बयान देने के 60 मामले

योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम जीते तो हैदराबाद का नाम बदल देंगे लेकिन 119 सीटों वाले तेलंगाना विधानसभा में बीजेपी को सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पड़ा हैं।

Dec 12, 2018 / 04:57 pm

Chandra Prakash

 T Raja Singh

मिलिए तेलंगाना से जीतने वाले इकलौते बीजेपी विधायक टी राजा से, जिनपर दर्ज हैं भड़काऊ बयान देने के 60 मामले

नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान बीजेपी से स्टार प्रचार और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम जीतने के बाद हैदराबाद का नाम बदल देंगे। लेकिन चुनावी नतीजों ने बीजेपी को मायूस कर दिया और 119 सीटों वाले तेलंगाना में सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा यहां बीजेपी के इकलौते विजयी प्रत्याशी हैं गोशमहल विधानसभा सीट से टी. राजा सिंह लोध। राजा ने अपने प्रतिद्वंदी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रेम सिंह राठौर को 17734 मतों से मात दी है।

मोदी सरकार के फैसले पर स्वामी ने जताई आपत्ति , बोले-भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं नए गवर्नर शशिकांत

भड़काऊ बयान वाले बीजेपी विधायक

अब बात टी. राजा सिंह लोथ की, जिन्होंने तेलंगाना में बीजेपी का पत्ता साफ होने से बचा लिया। राजा के खिलाफ भड़काऊ और नफरत फैलाने वाले भाषण देने के करीब 60 से अधिक मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही लोथ टी. राजा सिंह लोथ तेलंगाना से बीजेपी ऐसे एकमात्र नेता हैं, जिन्होंने यूपी, कर्नाटक और अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं। लोध ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत मंगलहाल से पार्षद के तौर पर की थी।

योगी ने की थी राजा की तारीफ

योगी अदित्यनाथ ने हैदराबाद में प्रचार के दौरान राजा सिंह लोथ की तारीफ भी की थी। लोथी योगी के साथ मंच पर भी मौजूद थे। यहीं योगी ऐलान किया था कि जिस तरह यूपी में प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदल दिया उसी तरह हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर और करीम नगर का करीपुर कर देंगे। इसके अलावा यह भी कहकर विवाद को जन्म दे दिया था कि बीजेपी जीती तो ओवैसी को निजाम की तरह हैदराबाद छोड़कर भागना पड़ेगा।

Hindi News/ Political / मिलिए तेलंगाना से जीतने वाले इकलौते बीजेपी विधायक से, जिनपर दर्ज हैं भड़काऊ बयान देने के 60 मामले

ट्रेंडिंग वीडियो