scriptRajasthan में जारी सियासी गहमागहमी के बीच Maharashtra सरकार अलर्ट, CM उद्धव से मिले पवार | Sharad Pawar Meets uddhav thackeray over Rajasthan Political Crisis | Patrika News
राजनीति

Rajasthan में जारी सियासी गहमागहमी के बीच Maharashtra सरकार अलर्ट, CM उद्धव से मिले पवार

राजस्थान ( Rajasthan Crisis ) में सियासी गहमागहमी जारी
ममहाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) भी अलर्ट, CM उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) से मिले NCP प्रमुख शरद पवार ( Sharad Pawar )

Jul 14, 2020 / 10:58 am

Kaushlendra Pathak

Sharad Pawar Meets uddhav thackeray over Rajasthan Political Crisis

शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर राजस्थान ( Rajasthan Crisis ) में सियासी गहमागहमी लगातार जारी है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) भी अलर्ट हो गई है। इतना ही नहीं NCP प्रमुख शरद पवार ( Sharad Pawar ) ने महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) से भी मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच राजस्थान में जारी सियासी घटनाक्रम पर भी चर्चा हुई। हालांकि, दोनों नेताओं के बाच क्या-क्या बातचीत हुई, यह खुलकर सामने नहीं आ सकी है।
CM उद्धव से मिले शरद पवार

दरअसल, पिछले दो दिनों से राजस्थान में सियासी ( Rajasthan Political Crisis ) नाटक जारी है। इस नाटक पर पूरे देश की नजरें टिकी है। सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या गहलोत की सरकार ( Ashok Gehlot Government ) जाएगी या फिर बनी रहेगी। इसी बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे ( sharad pawar meets uddhav thackeray ) से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक चर्चाएं हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र में ब्यूरोक्रेटिक नियुक्ति पर भी चर्चा हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में IPS अधिकारियों के तबादले को लेकर भी शिवसेना और NCP के बीच नाराजगी चल रही है। लिहाजा, छह जुलाई को भी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी।
शिवसेना-NCP के बीच नाराजगी!

गौरतलब है कि महाराष्ट्र ( Maharashtra Government ) में गृह मंत्रालय NCP के पास है, ऐसे में मुंबई में पुलिस अधिकारियों के तबादलों के सारे फैसले गृह मंत्री ( Home Minister ) अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh ) ले रहे हैं। लेकिन, शिवसेना ( Shiv Sena ) चाहती है कि तबादले की जानकारी उसके पास भी होनी चाहिए। इससे पहले कांग्रेस ( Congress ) के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोराट ( Balasaheb Thorat ) ने भी सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। बीच में ऐसी खबर आई थी कि महाविकास अघाड़ी ( Maha Vikas Aghadi ) सरकार में शामिल तीनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। BJP ने इस मामले को हवा भी दी थी। लेकिन, बाद में तीनों पार्टियों के नेताओं ने इस बात का खंडन किया था। लेकिन, बीच-बीच में ऐसे बयान सामने आते हैं, जिससे सियासी हलचल तेज हो जाती है। फिलहाल, राजस्थान में सियासी हलचल तेज है। डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पार्टी हाईकमान लगातार मनाने में जुटी है। लेकिन, कहा जा रहा है कि सचिन पायलट सीएम पद की मांग कर रहे हैं अब देखना ये है कि राजस्थान की सियासी हलचल किस करवट बैठती है।

Hindi News / Political / Rajasthan में जारी सियासी गहमागहमी के बीच Maharashtra सरकार अलर्ट, CM उद्धव से मिले पवार

ट्रेंडिंग वीडियो