scriptप्रमोद तिवारी का दावा, कहा – अगर यह फॉर्मूला सफल हुआ तो 100 सीटों पर सिमटेगी BJP | Pramod Tiwari claims said If this formula is successful then BJP will be limited to 100 seats | Patrika News
राजनीति

प्रमोद तिवारी का दावा, कहा – अगर यह फॉर्मूला सफल हुआ तो 100 सीटों पर सिमटेगी BJP

Pramod Tiwari Formulas कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने दावा किया है कि अगर विपक्षी पार्टियां इस फॉर्मूले पर एकमत हुई तो भाजपा तो सिर्फ 100 सीट पर ही सिमट जाएगी। इस दावे के बाद हर व्यक्ति जानना चाहता है कि वो क्या फार्मूला है।

Jun 12, 2023 / 06:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

pramod_tiwari.jpg

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी

भाजपा के खिलाफ विपक्ष धीरे-धीरे लामबंद हो रहा है। पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक है। इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि कैसे भाजपा को हराया जाए। अगर सब कुछ ठीक रहा तो एकजुट विपक्षी दल भाजपा को चुनौती पेश कर सकते हैं। इसी बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने ऐसा दावा किया है कि, अगर यह फार्मूला सफल हुआ तो विपक्षी दलों के सामने भाजपा आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में 100 सीटों पर सिमट गई है। प्रमोद तिवारी के इस बयान के बाद हर व्यक्ति उनके उस फार्मूले का जानने के लिए उत्सुक हैं। तो जानिए कि प्रमोद तिवारी ऐसा क्या बता दिया।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा का हारना लगभग तय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार को वह अद्भुत फार्मूला बताते हुए यह दावा किया कि भाजपा से लोग परेशान हैं और आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में उनका हारना लगभग तय है। सभी दल भाजपा को एक-एक करके छोड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें – विपक्षी दलों का मुखिया कौन होगा? JDU अध्यक्ष और BJP सांसद भिड़े, सुशील मोदी ने दी चुनौती – हिम्मत है तो तय कीजिए नाम

सत्तारूढ़ भाजपा से तंग आ चुके हैं लोग

कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए साथ आती हैं तो इससे भाजपा की सीटें 100 से भी कम हो जाएंगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि लोग सत्तारूढ़ भाजपा से तंग आ चुके हैं।

सारा खेल अंकगणित और लोगों के मिजाज का है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने 23 जून को बिहार के पटना में विपक्ष की पहली महत्वपूर्ण बैठक से पहले कहा, सारा खेल अंकगणित और लोगों के उस मिजाज का है। लोगों का मिजाज हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक चुनाव में साफ देखा गया। जो कोई भी भाजपा को हरा सकता है, जनता उसके साथ है।

यह भी पढ़ें – भाजपा की नई कार्यकारिणी का ऐलान जल्द, राजस्थान से शामिल होंगे कुछ नए चेहरे!



2014 में भाजपा को करीब 31 फीसदी वोट मिले थे

प्रमोद तिवारी ने कहाकि 2014 में जब नरेंद्र मोदी अपने चरम पर थे तब भाजपा को करीब 31 फीसदी वोट मिले थे। इसलिए वोटों के बंटवारे को रोकने के लिए बाकी 69 फीसदी वोटों को एकजुट होने की जरूरत है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा मकसद मुकाबले को एक बनाम एक बनाना होगा।
यह भी पढ़ें – संजय राउत का अमित शाह पर तंज, बोले – आज भी मातोश्री का खौफ बरकरार!

अगर असहमत हुए तो सिर्फ 4-5 फीसद वोट छोड़कर जाएंगे

प्रमोद तिवारी ने कहाकि अगर कुछ लोग असहमत होकर चले भी जाते हैं तो भी चार से पांच प्रतिशत वोट छोड़कर हमारे पास लगभग 64 प्रतिशत वोट होंगे। अब महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर लोगों का मिजाज बदल गया है।

यह है प्रमोद तिवारी का फार्मूला

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहाकि 2024 में, मुझे क्या लगता है कि लोगों ने फैसला कर लिया है। अगर विपक्ष साथ नहीं आया तो लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे और अगर वे एकजुट हुए तो भाजपा का सफाया हो जाएगा और वे 100 सीटों से नीचे आ जाएंगे। तो प्रमोद तिवारी का फार्मूला यह है कि, विपक्ष अगर साथ आ गया तो भाजपा 100 सीटों से नीचे आ जाएंगी।

मल्लिकार्जुन खरगे व राहुल गांधी बैठक में होंगे शामिल

विपक्ष की पटना बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी और अन्य नेता शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त पटना बैठक के लिए ममता बनर्जी, हेमंत सोरेन, मल्लिकार्जुन खरगे, अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, अरविंद केजरीवाल ने सहमति दी है। इसके अलावा एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे, दीपांकर भट्टाचार्य ने आने पर सहमति दी है।

यह भी पढ़ें – जबलपुर में 30 फीट की गदा चर्चा में, मध्य प्रदेश में बजरंग बली के सहारे कांग्रेस, भाजपा को घेरगी!

Hindi News/ Political / प्रमोद तिवारी का दावा, कहा – अगर यह फॉर्मूला सफल हुआ तो 100 सीटों पर सिमटेगी BJP

ट्रेंडिंग वीडियो