scriptCG Politics: धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- प्रवीर भंजदेव की हत्या देश की पहली राजनीतिक हत्या | murder of Praveer Bhanjdev country's first political murder: Kaushik | Patrika News
राजनीति

CG Politics: धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- प्रवीर भंजदेव की हत्या देश की पहली राजनीतिक हत्या

Jagdalpur Politics News: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने एक पत्रवार्ता में कहा कि बस्तर के पूर्व महाराजा प्रवीर चंद भंजदेव की हत्या के पीछे किसका हाथ सब जानते हैं।

Jun 27, 2023 / 04:09 pm

Khyati Parihar

CG Politics: Dharamlal Kaushik said - Praveer Bhanjdev's murder is the country's first political murder

CG Politics: धरमलाल कौशिक ने कहा- प्रवीर भंजदेव की हत्या देश की पहली राजनीतिक हत्या

CG Politics News: जगदलपुर। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने एक पत्रवार्ता में कहा कि बस्तर के पूर्व महाराजा प्रवीर चंद भंजदेव की हत्या के पीछे किसका हाथ सब जानते हैं। उनके हत्या को लेकर इतने वर्षों के बाद में पर्दा नहीं उठ सका है।
कौशिक प्रवीर चंद की 94 वें जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि 25 मार्च 1966 के उस रात को हम नहीं भूल (cg news) सकते हैं जब महाराजा प्रवीर चंद भंजदेव की निर्मम हत्या की गई थी। इसके लिए उस समय भी कांग्रेस सरकार जिम्मेदार हैं ।
यह भी पढ़ें

CG Politics: महामंत्रियों के प्रभार बदलने के विवाद पर सैलजा का बड़ा बयान, कहा- कोई मतभेद नहीं, संगठन में अभी और होंगे बदलाव

देश की पहली राजनैतिक हत्या

इस नरसंहार में बस्तर के कई आदिवासियों के हत्या कर दी गई थी। यह आजादी के बाद देश की पहली राजनैतिक हत्या की घटना थी।जिसमें हमने महाराजा प्रवीरचंद भंजदेव के साथ कई बस्तरवासियों को खोया है। जिस पर आज भी कांग्रेस मौन है। उस शहादत को बस्तर और पूरा प्रदेश कभी नहीं भूल सकता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस इस पर हमेशा की तरह चुप्पी साधे बैठे हुई है। कांग्रेस इस पूरे घटना को लेकर हमेशा पर्दा डालने का काम करती है।जिस सत्य को बस्तरवासियों के साथ ही देश की जनता जानना (jagdalpur politics) चाहती हैं।पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि कभी भी कांग्रेस को बस्तर की चिंता नहीं रही हैै। हमेशा से ही कांग्रेस बस्तर को वोट बैंक समझते आई है और हमेशा से ही वोट बैंक के लिये बस्तरवासियों के भावना से खेलती रही है।

Hindi News / Political / CG Politics: धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- प्रवीर भंजदेव की हत्या देश की पहली राजनीतिक हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो