scriptझारखंड चुनाव 2019: सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व CM मधु कोडा को दिया बड़ा झटका, चुनाव लड़ने पर लगाई रोक | Jharkhand election: SC gives big blow to former CM Madhu Koda ban on contesting elections | Patrika News
राजनीति

झारखंड चुनाव 2019: सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व CM मधु कोडा को दिया बड़ा झटका, चुनाव लड़ने पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत
2017 में चुनाव खर्च का ब्‍योरा न देने पर ठहराए गए थे अयोग्‍य
सुप्रीम कोर्ट ने राहत देने से किया इनकार

Nov 15, 2019 / 01:31 pm

Dhirendra

madhu_koda.jpg
नई दिल्‍ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा ( Ex Cm Madhu Koda )इस बार विधानसभा चुनाव ( Assembly Election ) नहीं लड़ पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने झारखंड के पूर्व सीएम को चुनाव लड़ने की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को मधु कोडा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान, महाराष्‍ट्र में बीजेपी के पास नहीं बचा था और कोई रास्ता

इस मामले को लेकर दायर एक याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी आप एक साल और चुनाव नहीं लड़ सकते। हालांकि कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने कहा कि मधु कोड़ा की याचिका के मेरिट पर सुनवाई होगी।
नितिन गडकरी ने दिया सियासी उलटफेर का संकेत, कहा- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी संभव है

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) के आदेश के खिलाफ मधु कोडा ने सप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत मांगी थी। मधु कोड़ा को वर्ष 2017 में चुनावी खर्चों का खुलासा नहीं करने पर चुनाव आयोग की ओर से अयोग्य ठहराया गया था।

Hindi News/ Political / झारखंड चुनाव 2019: सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व CM मधु कोडा को दिया बड़ा झटका, चुनाव लड़ने पर लगाई रोक

ट्रेंडिंग वीडियो