scriptमहाराष्ट्र की नई सियासत का एनसीपी-लेफ्ट गठबंधन वाले केरल पर क्या होगा असर | Effects of Maharashtra NCP-BJP alliance in NCP-Left ruling Kerala | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र की नई सियासत का एनसीपी-लेफ्ट गठबंधन वाले केरल पर क्या होगा असर

केरल में सत्ताधारी एलडीएफ के साथ है राकांपा का गठबंधन।
केरल के परिवहन मंत्री ने बताया क्या होगा इसका असर।
महाराष्ट्र में शनिवार को नाटकीय घटनाक्रम में फडणवीस बने सीएम।

maharashtra kerala political map
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बीते एक माह से चल रहे सियासी नाटक के बीच एक रात की सियासत भारी पड़ गई। भारतीय जनता पार्टी के साथ राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक दल के नेता अजीत पवार ने तड़के गठबंधन कर सुबह डिप्टी चीफ मिनिस्टर पद की शपथ भी ले ली। अब ऐसे में यह सवाल खड़ा होना लाजमी है कि महाराष्ट्र की यह नई सियासत एनसीपी-लेफ्ट गठबंधन वाले केरल पर क्या असर डालेगी।
बड़ी खबरः महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर… अमित शाह ने एनसीपी के इस वरिष्ठ नेता को दी कभी न भूलने वाली सीख..

दरअसल महाराष्ट्र में राकांपा ने भाजपा से हाथ मिलाकर एक नई सियासी इबारत लिख दी है। केरल में इसी राकांपा की वामदल के साथ गठबंधन में सरकार है। इस संबंध में केरल सरकार के एक मंत्री ने कहा कि इस नए गठबंधन का इस प्रदेश में कोई असर नहीं पड़ेगा। इस वक्त केरल में एनसीपी सत्ताधारी लेफ्ट डेमोक्रैटिक फ्रंट (एलडीएफ) के साथ गठबंधन में है।
बड़ी खबरः भारत में एक साथ इतने करोड़ लोगों का करा दिया गया धर्म परिवर्तन… खुलासा होते ही मच गया… कर दी यह मांग

आधिकारिक यात्रा पर दुबई गए हुए केरल के परिवहन मंत्री और एनसीपी नेता एके ससींद्रन ने कहा, “एनसीपी की केरल इकाई कभी भी भाजपा के साथ जुड़ने वाले का समर्थन नहीं करेगी। एनसीपी की राज्य इकाई पार्टी के आधिकारिक उद्देश्य का पालन करती रहेगी और जो भी भाजपा के साथ जुड़ता है उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।”
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा, “महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम का राज्य में एनसीपी और लेफ्ट के बीच गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। केरल में लेफ्ट के साथ गठबंधन अटूट बना रहेगा।”

बिग ब्रेकिंगः महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच हो गया बड़ा खेल, सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया मामला और हो गया ऐसा गेम कि…
वहीं, एलडीएफ के संयोजक ए विजयराघवन ने कहा कि एनसीपी की केरल इकाई कभी भी भाजपा के समर्थन में बढ़ाए जाने वाले किसी भी कदम का समर्थन नहीं करेगी। महाराष्ट्र का ताजा घटनाक्रम अप्रत्याशित था। एनसीपी केरल इकाई, लेफ्ट गठबंधन के साथ रहेगी।
इससे पहले दिन में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस बात का भरोसा दिया था कि उनके भतीजे और एनसीपी नेता अजीत पवार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बिग ब्रेकिंगः अब भारतीय सेना में शामिल होगी यह ऐतिहासिक चीज, भारत का दिल दहलाने वाला प्लान
गौरतलब है कि शनिवार सुबह नाटकीय ढंग से देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। जबकि अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ग्रहण की। राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दोनों को शपथ दिलवाई।

Hindi News/ Political / महाराष्ट्र की नई सियासत का एनसीपी-लेफ्ट गठबंधन वाले केरल पर क्या होगा असर

ट्रेंडिंग वीडियो