scriptUCC को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले – जनता की भावनाओं को पहले देखना होगा | CM Baghel's big statement regarding UCC, raipur news | Patrika News
राजनीति

UCC को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले – जनता की भावनाओं को पहले देखना होगा

CG Politics News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Jun 28, 2023 / 02:18 pm

Kanakdurga jha

UCC को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले - जनता की भावनाओं को पहले देखना होगा

UCC को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले – जनता की भावनाओं को पहले देखना होगा

CG Politics News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, आप केवल हिंदू और मुस्लमान को क्यों देख रहे हो। हमारे छत्तीसगढ़ में आदिवासी है। यदि यूसीसी कर देंगे तो हमारे आदिवासियों के रूढ़ि परंपरा का क्या होगा? उन्होंने कहा, देश में बहुत सारी जातियां हैं, जिनकी अपनी परंपरा है।
यह भी पढ़ें

ट्वीट कर सोनू सूद से मदद मांगना पड़ गया भारी, इस तरह महिला से हो गई 50 हजार की ठगी, केस दर्ज

संविधान में भी उनको कहीं ना कहीं मान्यता मिलती है। उसे भी देखना पड़ेगा। देश विभिन्न जातियां, धर्म, प्रांत और संप्रदाय से चलता है। ये एक गुलदस्ता है। (chhattisgarh news) इसमें बहुत सारी चीजें हैं। अलग-अलग मानने वाले लोग हैं। उन सब की भावनाओं को भी देखना होगा।
यह भी पढ़ें

AAP ने जीता जनता का दिल, चुनाव में हासिल की जीत, धमतरी से पहली महिला बनी सरपंच

बता दें कि मंगलवार को भोपाल में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि विपक्ष के लोग यूसीसी के नाम पर लोगों को भड़का रहे हैं। (BJP party) राजधानी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने भाजपा के आरोप पर कहा, छत्तीसगढ़ में कहीं कोई टारगेट किलिंग नहीं हो रही है। यदि भाजपा को विश्वास नहीं तो केंद्रीय एजेंसी से जांच करा लें। (cg congress) बस्तर के अंदर हर जनप्रतिनिधि को पूरी सुरक्षा है। नेताओं को रैली या दौरा करने के दौरान पुलिस को साथ रखने का भी निर्देश है।
यह भी पढ़ें

हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी करने पर लगाया रोक, व्यापमं से मांगा जवाब

15 साल तक नहीं आई छत्तीसगढ़ महतारी की याद

सीएम ने कहा, भाजपा के लोगों को 15 साल तक छत्तीसगढ़ महतारी याद नहीं आई। (cg politics) छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर उन लोगों ने तो बनाया नहीं था। जब पहली बार कलेक्ट्रेट में मूर्ति का अनावरण हुआ तो भाजपा वाले विरोध कर रहे थे। (cg political news) अमित शाह जब आए थे तो नंदी की पहली बार पूजा किए थे। 15 साल तो भाजपा वाले कुछ नहीं किया। अब मजबूरी में देखा-देखी कर रहे हैं। बता दें कि भाजपा केंद्र सरकार की नौ साल की उपलिब्धयों को बताते हुए एक पॉम्पलेट बांट रही है। (chhattisgarh news) इसमें छत्तीसगढ़ महतारी की भी तस्वीर है।

Hindi News/ Political / UCC को लेकर CM बघेल का बड़ा बयान, बोले – जनता की भावनाओं को पहले देखना होगा

ट्रेंडिंग वीडियो