scriptLJP ने दिए एनडीए से अलग होने के संकेत, बीजेपी को दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम | After RLSP LJP give ultimatum till 31st December for Seat Sharing in Bihar | Patrika News
राजनीति

LJP ने दिए एनडीए से अलग होने के संकेत, बीजेपी को दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

हाल ही में चिराग पासवान ने भी ट्वीट कर बीजेपी को अल्टीमेटम दिया था।

Dec 19, 2018 / 03:19 pm

Kapil Tiwari

Modi And Paswan

Modi And Paswan

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में रार का सिलसिला जारी है। सीट बंटवारे को लेकर हाल ही में उपेंद्र कुशवाह की आरएलएसपी ने एनडीए का साथ छोड़ा था। अब लोकजनशक्ती पार्टी (LJP) ने भी बीजेपी को अल्टीमेटम दे दिया है। LJP ने बीजेपी को 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम दिया है।

रामविलास पासवान के भाई ने दिया बीजेपी को अल्टीमेटम

लोजपा नेता और रामविलास पासवान के भाई पशुपति नाथ पारस ने कहा है कि अगर बीजेपी ने 31 दिसंबर तक सीट बंटवारे पर कोई फैसला नहीं किया तो हमें कुछ और विचार करना होगा। पशुपति नाथ पारस ने कहा है कि एलजेपी सात सीटों से कम पर सहमत नहीं होगी। पशुपति नाथ ने चिराग पासवान के भी ट्वीट का समर्थन करते हुए कहा कि वो बिल्कुल सही हैं, बीजेपी को 31 दिसंबर तक फैसला करना होगा।

सात सीटों की मांग पर अड़ी है लोजपा

पशुपति नाथ पारस ने कहा कि 2014 में हम नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे और इसीलिए हम एनडीए का हिस्सा बने थे। अब हम चाहते हैं कि हमें 2014 जितनी ही सात सीटें दी जाएं। उन्होंने कहा कि जब अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच सीट शेयरिंग की बात हुई थी तो हमसे चर्चा नहीं हुई थी।

चिराग पासवान ने भी दिया है अल्टीमेटम

आपको बता दें कि चिराग पासवान के ट्वीट से भी केंद्र और बिहार की राजनीति गरमा गई है। चिराग पासवान ने भी बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी को अल्टीमेटम दे दिया था। चिराग पासवान ने ट्वीट में कहा था, ‘टीडीपी और रालोसपा के जाने के बाद एनडीए गठबंधन नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फिलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीके से दूर करें।’ खबर ये भी है कि चिराग पासवान ने एक टीवी इंटरव्यू में राहुल गांधी की भी तारीफ की है।

हाल ही में कुशवाहा ने छोड़ा था एनडीए का साथ

आपको बता दें कि हाल ही में उपेंद्र कुशवाह ने अलग होकर एनडीए को संकट में डाल दिया है। उपेंद्र कुशवाहा काफी लंबे समय से एनडीए से नाराज चल रहे थे और वजह भी सीटों का बंटवारा थी। कुशवाह से पहले टीडीपी भी एनडीए का साथ छोड़ चुकी है। अगर आरएलसपी के बाद लोजपा एनडीए से अलग होती है तो बिहार में ये एनडीए के लिए बड़ा झटका होगा। बता दें कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान केंद्र सरकार में मंत्री हैं।

बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर है रार

आपको बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए में पिछले काफी समय से मंथन चल रहा है। हाल ही में बीजेपी और जेडीयू में बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ था।

Hindi News/ Political / LJP ने दिए एनडीए से अलग होने के संकेत, बीजेपी को दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

ट्रेंडिंग वीडियो