scriptFake Ghee : कहीं आप तो नहीं खा रहे खुलेआम बिकने वाला जानलेवा घी, खाद्य विभाग में मचा हड़ | food department and kotwali police caught duplicate ghee fake ghee in the name of pure | Patrika News
पन्ना

Fake Ghee : कहीं आप तो नहीं खा रहे खुलेआम बिकने वाला जानलेवा घी, खाद्य विभाग में मचा हड़

Fake Ghee : कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो जिलों में धड़ल्ले से बिक रहे नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। मौके से 850 लीटर नकली घी जब्त किया है।

पन्नाJul 01, 2024 / 03:30 pm

Faiz

Fake Ghee
Duplicate Ghee : खाद्य विभाग की लगातार कार्रवाई के बावजूद मध्य प्रदेश में मिलावट खोरी का गोरखधंधा जोरशोर से चल रहा है। इसकी ताजा बानगी देखने को मिली पन्ना में, लंबे समय से नकली घी बनाकर बाजार में सप्लाई किया जा रहा था, जो अब तक कई घरों में पहुंचकर लोगों की सेहत खराब कर चुका है। इसी बीच खाद्य विभाग और पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए 850 लीटर नकली घी जब्त किया है।
बताया जा रहा है कि जानलेवा मिलावटखोरी के आरोपी डालडा, क्रीम और केमिकल मिलाकर नकली घी तैयार कर रहे थे। यही नहीं, इस नकली घी को पन्ना के साथ साथ सतना जिले की दुकानों पर लंबे समय से सप्लाई कर रहे थे। इन्हीं दुकानों से ये नकली घी लोगों के घरों तक पहुंच रहा था। ऐसे में खासतौर पर दोनों जिलों के वासियों से अपील है कि अगर वो भी इसी ब्रांड का घी घर में इस्तेमाल कर रहे हैं तो आज ही इसे बंद कर दें, क्योंकि ये घी आपको बीमार कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें- आज से एमपी के 6 टाइगर रिजर्व बंद, अब सीधे 3 महीने बाद इस तारीख से जंगल सफारी कर सकेंगे टूरिस्ट

करीब 6 लाख का नकली घी पकड़ाया

Fake Ghee
खाद्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने शहर की इंद्रपुरी कॉलोनी में नकली घी बनाने वाले इस अवैध अड्डे पर कार्रवाई की है। मौके से करीब 56 टीन नकली घी बरामद किया गया है, जिसे बाजार में बेचकर अनुमानित 6 लाख रुपए तक का मुनाया कमाया जाता। वहीं, खाद्य विभाग ने नकली घी के सैंपल लेकर पकड़े गए घी के डिब्बों को सील कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- Pandit Pradeep Mishra की कथा में उमड़ा जन सैलाब, भारी बारिश में इस तरह भीगते दिखे लोग, VIDEO

जांच के लिए बेजे गए सैंपल

Fake Ghee
बताया जा रहा है कि इंद्रपुरी कॉलोनी में पिछले तीन से चार महीनों से नकली घी बनाने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा था। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के रहने वाले रोबारी इंद्रजीत गुप्ता के घर खुलेआम ये मिलावटी नकली घी बनाया जा रहा था। लंबे समय से की जा रही मॉनिटरिंग के बाद खाद्य विभग की टीम ने कोतवाली थाना प्रभारी रोहित मिश्रा की टीम के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए मिलावटखोरी के इस गोरखधंधे का भांडाफोड़ किय है। चीम ने मौके से करीब 56 टीन नकली घी जब्त किया है। फिलहाल, खाद्य आपूर्ति अधिकारी राजेश राय ने नकली घी के सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Panna / Fake Ghee : कहीं आप तो नहीं खा रहे खुलेआम बिकने वाला जानलेवा घी, खाद्य विभाग में मचा हड़

ट्रेंडिंग वीडियो