scriptRain Alert: मौसम विभाग की नई चेतावनी, 3 घंटे में बारिश से भीगेंगे 10 जिले, अलर्ट जारी | weather alert today rajasthan imd weather update weather forecast news | Patrika News
पाली

Rain Alert: मौसम विभाग की नई चेतावनी, 3 घंटे में बारिश से भीगेंगे 10 जिले, अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आगामी तीन घंटों के भीतर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है

पालीSep 10, 2023 / 11:37 am

Rakesh Mishra

photo_2023-06-26_18-18-12.jpg
पाली। प्रदेश के कई जिलों में मानसूनी बारिश की सिलसिल जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी तीन घंटों के भीतर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, दौसा, बारां, झालावाड़, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही 15 सितंबर तक भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं कहीं बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1700746101933133921?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

Assembly Elections 2023: गहलोत का बड़ा ऐलान, राजस्थान में नहीं चलेगा भाजपा का हिंदू कार्ड

वहीं पाली शहर में शनिवार को दिन में धूप रही। शहर में शाम को हवाओं के साथ आसमान में बादल छाए और बूंदाबांदी हुई। इससे उसस बढ़ गई। पश्चिमी विक्षोभ मध्य प्रदेश के ऊपर बना रहा। वहीं मानसून ट्रफ दक्षिण में स्थानान्तरित हो गई। प्रदेश के भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ रविवार को बरसात की संभावना है। इन संभागों में 11-12 सितंबर को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में आगामी दो दिन छुटपुट हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार क्षेत्र के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा और पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में अधिकतम तापमान दो दिनों के दौरान 42-43 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की प्रबल संभावना है।
यह भी पढ़ें

बड़ा खुलासाः जवान युद्ध से डरकर नहीं, बल्कि इस वजह से मौत को लगा रहे गले, आप भी जानें

वहीं धौलपुर शहर में शनिवार सुबह से शुरू हुआ रिमझिम बारिश का दौर शाम को तेज बरसात में बदल गया। देर शाम करीब सात बजे शहर में हवा के साथ तेज बरसात हुई, जिससे शहर में जगह-जगह जलभराव होने से वाहन चालक व राहगीर परेशान दिखे। वहीं, बरसात के चलते तापमान में भी गिरावट आई और धौलपुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि तीन दिन पहले अधिकतम 32 डिग्री से ऊपर बना हुआ था। जिला कंट्रोल रूम के अनुसार शहर में दोपहर तक 8 एमएम बारिश दर्ज हुई। जिले में सबसे अधिक बरसात राजाखेड़ा में 52 एमएम रिकॉर्ड की गई। वहीं, बारिश से हर तरफ मौसम सुहाना हो गया। जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिली। बारिश ने नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। नालों में सिल्ट जमा होने से नालों का पानी सड़कों पर बह रहा था। इससे पहले सुबह से रिमझिम बारिश बनी रही। रिमझिम पानी से घर से लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे। सभी कॉलोनियों की सड़कों पर पानी भरा हुआ था। शहरवासियों के लिए नगर परिषद ने इस बार नालों की सफाई के लिए 58 लाख रुपए का ठेका दिया था। जिससे शहर के नालों की सफाई होनी थी। आधा घंटे की तेज बरसात ने सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी।

Hindi News / Pali / Rain Alert: मौसम विभाग की नई चेतावनी, 3 घंटे में बारिश से भीगेंगे 10 जिले, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो