scriptगणेश चतुर्थी कल, गजानन मंदिरों में करेंगे शिव पुत्र का पूजन | Tomorrow, Ganesh Chaturthi will worship Shiva's son in Gajanan temples | Patrika News
पाली

गणेश चतुर्थी कल, गजानन मंदिरों में करेंगे शिव पुत्र का पूजन

शहर स्थित भगवान गणेश मंदिर को आकर्षक फूलों व रोशनी से सजाया

पालीSep 09, 2021 / 09:09 pm

Rajeev

गणेश चतुर्थी कल, गजानन मंदिरों में करेंगे शिव पुत्र का पूजन

पाली के नागा बाबा बगेची का सिद्धि पीठ वल्लाल गणेश मंदिर।

पाली. शिव पुत्र गजानन का जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी शुक्रवार को श्रद्धा व उल्लास से मनाई जाएगी। इसके लिए शहर स्थित वल्लाल गणेश सिद्ध पीठ के साथ सभी गणेश मंदिरों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है। मंदिरों में फूलों से सजावट की गई है। नागा बाबा बगेची के कार्रवारी महंत सुरेश गिरी ने बताया कि गणेश चतुर्थी पर महंत नारायणगिरी के सान्निध्य में भगवान का सुबह पूजन किया जाएगा। भगवान का अभिषेक कर शृंगार किया जाएगा।
इन मंदिरों में की गई सजावट
शहर के पानी दरवाजा स्थित इच्छापूर्ति गजानन मंदिर, मोतीचौक स्थित गजानन मंदिर, बादशाह का झण्डा स्थित गजानन मंदिर, फतेहपुरिया पोल में विराजमान गजानन, कथा व्यासजी की गली स्थित गणेश मंदिर सहित अन्य सभी गणपति के मंदिरों को सजाया गया है। इन सभी मंदिरों में गणेश चतुर्थी पर भगवान का अभिषेक व पूजन कर श्रद्धालु खुशहाली व बरसात की कामना करेंगे।
सार्वजनिक रूप से स्थापित नहीं होंगी प्रतिमाएं

गणेश चतुर्थी पर शहर के धानमंडी सहित विभिन्न स्थानों पर गजानन की प्रतिमाएं स्थापित की जाती है। पाली मेला सांस्कृतिक विकास समिति के जिलाध्यक्ष लक्ष्मीपतराज मेहता व कोषाध्यक्ष दौलाराम पटेल ने बताया कि इस बार समिति की ओर से कोरोना गाइड लाइन के कारण स्थगित रखा गया है। गणेश भक्त घरों में गजानन की प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन करेंगे। अनन्त चतुर्दशी पर प्रतिमाओं का विसर्जन भी घरों में ही किया जाएगा।

Hindi News/ Pali / गणेश चतुर्थी कल, गजानन मंदिरों में करेंगे शिव पुत्र का पूजन

ट्रेंडिंग वीडियो