scriptPre D.El.Ed. Exam: प्रदेश के 1917 केन्द्र पर हुई परीक्षा, अभ्यर्थियों ने लिखे सवालों के जवाब | Patrika News
पाली

Pre D.El.Ed. Exam: प्रदेश के 1917 केन्द्र पर हुई परीक्षा, अभ्यर्थियों ने लिखे सवालों के जवाब

वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा के लिए प्रदेश में 6 लाख 45 हजार 454 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

पालीJun 30, 2024 / 07:56 pm

Suresh Hemnani

Pre D.El.Ed. Exam: प्रदेश के 1917 केन्द्र पर हुई परीक्षा, अभ्यर्थियों ने लिखे सवालों के जवाब

पाली के एक परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करते अभ्यर्थी।

Pre D.El.Ed. Exam: प्रदेश में डीएलएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्री-डीएलएड परीक्षा रविवार को आयोजित की गई। वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा के लिए प्रदेश में 6 लाख 45 हजार 454 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
परीक्षा दोपहर 12:30 से 3:30 बजे तक राजस्थान के 1917 परीक्षा केंद्रों पर हुई। जिला समन्वयक बांगड़ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेन्द्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि जिले में 33 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों ने सवालों के जवाब लिखे। इसमे से 28 केन्द्र पाली शहर में व 5 केन्द्र सोजत में थे। परीक्षा के लिए पंजीकृत 11 हजार 377 अभ्यर्थियों में से 10 हजार 426 ने परीक्षा दी। वहीं 951 अभ्यर्थी अनुपिस्थत रहे। परीक्षा केन्द्रों का जिला प्रशासन के सहयोग से गठित दो उड़न दस्तों ने निरीक्षण किया।

अभिभावकों के साथ पहुंचे

परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी सुबह आठ बजे से ही परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचना शुरू हो गए। गांवों व कस्बों से आने वाले अधिकांश अभ्यर्थी अभिभावकों या परिजनों के साथ परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे। उनके परीक्षा देकर आने तक परिजन बाहर पेड़ों आदि की छांव में बैठे रहे।

कड़ी सुरक्षा के बाद प्रवेश

प्रदेश व देश में पेपर लीक व डमी अभ्यर्थियों से परीक्षा दिलवाने के मामले सामने आने के कारण कड़ी सुरक्षा के बाद ही केन्द्रों पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया। हर परीक्षा केन्द्र पर पुलिसकर्मियों के साथ केन्द्र के कार्मिकों ने आभूषण के साथ बालों में लगाए जाने वाले बेल्ट तक खुलवाकर रखवाए।

Hindi News/ Pali / Pre D.El.Ed. Exam: प्रदेश के 1917 केन्द्र पर हुई परीक्षा, अभ्यर्थियों ने लिखे सवालों के जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो