scriptPali News: वार्ड पंच रहते हुए किया था ऐसा फर्जीवाड़ा, अब छीन ली गई सरपंच की कुर्सी | Pali News: Ghanerao Sarpanch Chandrashekhar Mewada suspended from the post | Patrika News
पाली

Pali News: वार्ड पंच रहते हुए किया था ऐसा फर्जीवाड़ा, अब छीन ली गई सरपंच की कुर्सी

Pali News: मुख्य कार्यकारी अधिकारी पाली को घाणेराव सरपंच का कार्यभार नियमानुसार किसी अन्य को दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

पालीJul 02, 2024 / 03:07 pm

Rakesh Mishra

Pali News: देसूरी के घाणेराव ग्राम पंचायत सरपंच चंद्रशेखर मेवाड़ा को पंचायत राज अतिरिक्त आयुक्त एवं शासन उप सचिव ने सरपंच पद से निलंबित कर दिया। मेवाड़ा को तत्कालीन वार्ड पंच पद पर रहते फर्जी शैक्षणिक योग्यता से जुड़े एक मामले में निलंबित किया है। आदेशानुसार मेवाड़ा निलंबन काल में ग्राम पंचायत के किसी कार्य व बैठकों में भाग नहीं ले सकेंगे।
इसके साथ ही मुख्य कार्यकारी अधिकारी पाली को घाणेराव सरपंच का कार्यभार नियमानुसार किसी अन्य को दिए जाने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज के आदेश मिलने पर सोमवार को देसूरी विकास अधिकारी ने घाणेराव ग्राम विकास अधिकारी को आदेश भेज कर आदेश पालना करने के निर्देश दिए। ज्ञात रहे कि घाणेराव सरपंच मेवाड़ा खुद को पाली जिला सरपंच संघ का जिलाध्यक्ष होने का दावा भी करते है।

खनिज विभाग टीम पर हमले के दो और आरोपी गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ ग्राम नानणा के निकट अवैध बजरी खनन की शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची ब्यावर खनिज विभाग की टीम पर हमला करने के दो और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सेंदड़ा थानाधिकारी जगदीश चौधरी ने बताया कि गत 14 जून को नानणा में अवैध बजरी खनन की सूचना पर मौके पर पहुंची खनिज विभाग की टीम पर हमला कर दिया था। सहायक खनन अभियंता स्वरूप सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की। मामले में वांछित अन्य आरोपियों में से दो आरोपी सद्दाम उर्फ सेठू पुत्र कालू काठात तथा सलीम उर्फ टीला पुत्र गुमान काठात निवासी नानणा को गिरफ्तार किया। जिनको न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। मामले में अब तक कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News / Pali / Pali News: वार्ड पंच रहते हुए किया था ऐसा फर्जीवाड़ा, अब छीन ली गई सरपंच की कुर्सी

ट्रेंडिंग वीडियो