scriptखेत की बाड़ में लगाए फंदे में फंसा हाइना, मौत | death of hyena trapped in the fence of the field in pali | Patrika News
पाली

खेत की बाड़ में लगाए फंदे में फंसा हाइना, मौत

– पोस्टमार्टम के बाद हाइना का किया दाह संस्कार

पालीMar 05, 2022 / 09:07 pm

Suresh Hemnani

खेत की बाड़ में लगाए फंदे में फंसा हाइना, मौत

खेत की बाड़ में लगाए फंदे में फंसा हाइना, मौत

पाली/सादड़ी। जिले के सादड़ी क्षेत्र के लालराई ग्राम में एक खेत मेड़ की बाड़ में लगाए लोहे के फंदे में हाइना के फंसने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीण व बाली तहसीलदार की सूचना पर वनकार्मिकों ने मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू किया। उसके बाद भी हाइना को नहीं बचा पाए। वन कार्मिकों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
कुम्भलगढ़ वन्यजीव अभयारण्य सहायक वनसंरक्षक किशनसिंह राणावत को लालराई निवासी विनोद मीण व तहसीलदार कन्हैयालाल मीणा ने फोन पर बताया कि लालराई निवासी हरनाथराम पुत्र मालाराम चौधरी के कुए की मेड़ पर लगी अंग्रेजी बबूल की झाडिय़ों में अज्ञात शिकारियों द्वारा शिकार की मंशा से लगाए लोहे के फन्दे में हाइना फंस गया है।
जिसकी आवाज सुनकर ग्रामीण जुट गए। शनिवार सुबह विनोद मीणा ने इसकी सूचना बाली तहसीलदार को दी। जिन्होने वनकार्मिको को सूचना देकर रेस्क्यू के निर्देश दिए। वनपाल चन्दनसिंह चौहान, रेन्जर महेन्द्रपालसिंह, वनकार्मिक ईश्वरसिंह चौहान सहित वनकार्मिकों ने मौके पर पहुंच मशक्कत के बाद फंदे में फंसे हाइना को निकाला। उपचार के लिए सादडी पशु चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वनकार्मिकों ने पोस्टमार्टम कर मालगढ़ वनचौकी पर दाह संस्कार किया। वनअधिकारी ने बताया कि अज्ञात शिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।
गलत विद्युत लाइन देने पर पड़ोसी का कनेक्शन भी काटा
फालना। डिस्कॉम कार्मिकों ने वसूली अभियान तेज किया। बकाया के कारण काटे गए विद्युत कनेक्शन के उपभोक्ता को गलत तरीके से लाइन देने पर पड़ोसी का कनेक्शन भी काटा गया। सहायक अभियंता नरेंद्रकुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम बनाकर बकायादारों के कनेक्शन काटे गए। मीटर इंस्पेक्टर सुखसिंह खंगारोत ने बताया कि मोकमपुरा, माताजी का वाड़ा, गुडालास, दांतीवाड़ा, फ तापुरा के उपभोक्ताओं से बकाया राशि के 51030 रुपए वसूल किए गए। 10 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। एक उपभोक्ता का मीटर उतारा गया। डीसी उपभोक्ताओं को लाइट देने पर पड़ोसी उपभोक्ता का कनेक्शन भी काटा गया। केसाराम देवासी, हनुमान भारती, दिनेश प्रजापत, नरेश गुर्जर आदि साथ थे।

Hindi News/ Pali / खेत की बाड़ में लगाए फंदे में फंसा हाइना, मौत

ट्रेंडिंग वीडियो