scriptDashehra 2024 : दंभ का होगा दहन, आतिशबाजी से नहाएगा आसमां | Dashehra 2024: Pride will be burnt, the sky will be bathed with fireworks | Patrika News
पाली

Dashehra 2024 : दंभ का होगा दहन, आतिशबाजी से नहाएगा आसमां

दशहरा 2024 : पाली शहर के रामलीला मैदान में खड़े किए रावण, कुंभकरण व मेघनाद के पुतले

पालीOct 11, 2024 / 06:34 pm

Suresh Hemnani

Dashehra 2024 : दंभ का होगा दहन, आतिशबाजी से नहाएगा आसमां

पाली के रामलीला मैदान में दशहरा पर्व पर रावण, कुंभकरण व मेघनाद के पुतलों का दहन किया जाएगा। शुक्रवार को पुतलों खड़ा करने व लंका को तैयार करने में जुटे कारीगर।

Dashehra 2024 : अहंकार के प्रतीक रावण के दंभ का शनिवार को दहन होगा। पाली शहर के रामलीला मैदान में रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतले जलाने के बाद आतिशबाजी होगी। इसे लेकर नगर निगम की ओर से शुक्रवार को पुतलों का खड़ा किया। रावण की लंका सजाई गई। लंका में दो गजराज मुख्यद्वार पर होंगे। लंका नगरी करीब 300 फीट में सजाई गई है। रामलीला मैदान में शाम को भगवान राम की सवारी पहुंचने पर वानर सेना व रावण की सेना के बीच युद्ध होगा। भगवान राम रावण की नाभि में तीर मारकर उसका अंत करेंगे।

रावण होगा 55 फीट का

दशहरा पर शानदार आतिशबाजी की जाएगी। रावण का पुतला पिछले साल से छोटा 55 फीट का बनाया गया है। वहीं मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले 45-45 फीट की ऊंचाई के हैं। रावण के सिर पर मुकुट व छत्र होगा। रावण का सिर दांई व बांई ओर घुमेगा। रावण के हाथ में तलवार लहराएगी। दशहरा मेले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़, सांसद पीपी चौधरी, जिला कलक्टर एनएल मंत्री, संत सुरजनदास आदि अतिथि होंगे।

रावण दहन के बाद करेंगे आतिशबाजी

दशहरा पर प्रदूषण रहित आतिशबाजी के साथ आसमान रंग-बिरंगी रोशनी से नहा जाएगा। नगर निगम की ओर से शानदार आतिशबाजी की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। वहां उमड़े वाले राम भक्तों के लिए बैठने के साथ खड़े रहने की व्यवस्था की गई है। बेरीकेडिंग लगाए गए है।

Hindi News / Pali / Dashehra 2024 : दंभ का होगा दहन, आतिशबाजी से नहाएगा आसमां

ट्रेंडिंग वीडियो