scriptबिहार पॉलिटिक्स पर बेस्ड इन सीरीज को देख घूम जायेगा दिमाग, ओटीटी पर मचा रखा एंटरटेनमेंट का तहलका, देखें लिस्ट | watch web series based on bihar politics from maharani to mirzapur for entertainment on ott platforms | Patrika News
OTT

बिहार पॉलिटिक्स पर बेस्ड इन सीरीज को देख घूम जायेगा दिमाग, ओटीटी पर मचा रखा एंटरटेनमेंट का तहलका, देखें लिस्ट

Series to watch on OTT: आजकल लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सीरीज देखना काफी पसंद करते हैं। वहीं कुछ ऐसी वेब सीरीज भी हैं जिन्हें ऑडियंस ने खूब पसंद किया है। बिहार और यूपी बेस्ड बनी इन सीरीज में राजनीति और क्राइम का सीधा कनेक्शन दिखाया गया है।
 

Feb 15, 2024 / 07:22 am

Riya Chaube

bihar_based_series_and_movies.png
Series to watch on OTT: आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म एंटरटेनमेंट का बड़ा मीडियम है। पिछले कुछ समय से यूपी और बिहार पर बेस्ड कई सस्पेंस फुल सीरीज रिलीज हुई है। अगर आप यूपी और बिहार पर आधारित वेब सीरीज को देखना चाहते हैं, तो जरूर देखें ये वेब-सीरीज।

खाकी: द बिहार चैप्टर
नेटफ्लिक्स पर मौजूद वेब-सीरीज खाकी-द बिहार चैप्टर की स्टोरी को एक किताब से लिया गया है। रियल घटना पर आधारित इस सीरीज में प्रशासन की मार झेल सिंपल आदमी से गुंडा बने आदमी की कहानी है। यह एक क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसमें करण टैकर और अविनाश तिवारी ने लीड रोल निभाया।

महारानी
बिहार पॉलिटिक्स की बात की जाए तो नाम वेब सीरीज ‘महारानी’ का आता है। अबतक इसके 2 सीजन आ चुके हैं। तीसरे का टीजर आ चुका है। पहले कहा जा रहा था कि यह लाल प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी पर आधारित है। इस पर खूब विवाद भी हुआ था। हालांकि मेकर्स ने इसे खारिज कर दिया।


मिर्जापुर
मिर्जापुर के अब तक दो सीजन आ चुके हैं। मिर्जापुर वैसे तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में हैं, लेकिन सीरीज में बिहार पॉलिटिक्स को बखूबी दिखाया गया है। मिर्जापुर के कालीन भैया का व्यापार यूपी के साथ-साथ बिहार में भी फैला हुआ है। दूसरे सीजन में बिहार के एक बड़े गैंग को दिखाया गया है। वहीं तीसरे सीजन में बिहार और मिर्जापुर के गैंगवॉर और पॉलिटिक्स को दिखाए जाने का अनुमान है।

रंगबाज
बिहार की राजनीति पर बेस्ड रंगबाज ‘डर की राजनीति’ को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। रियल घटना पर आधारित इस सीरीज में बिहार की राजनीति को भी दिखाया गया है। इस सीरीज में कुल 6 भाग है, जो 90 के दशक की राजनीति और दबंगई के इर्द-गिर्द घूमती है। यह कहानी भी रियल स्टोरी पर बेस्ड है।


यह भी पढ़ें

‘एनिमल पार्क’ से जुड़ी मिली बड़ी अपडेट, खुद से ही होगा रणबीर कपूर का बैटल, ये ट्विस्ट कहानी में डाल देंगे जान



 

Hindi News/ Entertainment / OTT News / बिहार पॉलिटिक्स पर बेस्ड इन सीरीज को देख घूम जायेगा दिमाग, ओटीटी पर मचा रखा एंटरटेनमेंट का तहलका, देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो