scriptभारत में बैन हो चुकी ये 5 फिल्में OTT पर हो रही स्ट्रीम, कहानी ऐसी जिसे आप कभी भूल न सकेंगे | Banned movies Firaaq Fifty Shades of Grey are being streamed on OTT | Patrika News
OTT

भारत में बैन हो चुकी ये 5 फिल्में OTT पर हो रही स्ट्रीम, कहानी ऐसी जिसे आप कभी भूल न सकेंगे

OTT Movies: बॉलीवुड और हॉलीवुड में कई फिल्में किसी कारणों की वजह से बैन हो जाती हैं, लेकिन दर्शक उसे देखना चाहते हैं। तो जानिए ये 5 बैन हुई फिल्में जिसे आप किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Jul 05, 2023 / 06:23 pm

Adarsh Shivam

Banned movies Firaaq Fifty Shades of Grey are being streamed on OTT

बॉलीवुड और हॉलीवुड की बैन फिल्में

OTT Movies: बॉलीवुड और हॉलीवुड इंडस्ट्री में किसी न किसी विवाद या अन्य कारणों की वजह से कुछ फिल्मों को बैन कर दिया जाता है। लोग ऐसी फिल्मों को देखना चाहते हैं, लेकिन बैन की वजह से देख नहीं पाते हैं। कुछ बैन हुई फिल्में ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही हैं।
3_3.jpg
Firaaq: यह फिल्म साल 2002 में गुजरात में हुए दंगों में कुछ आम लोगों के भावनात्मक अनुभव के बारे में है, जिसमें कुछ पीड़ित, कुछ दोषी व्यक्ति और कुछ चुपचाप तमाशा देखने वाले लोग भी शामिल हैं। यह फिल्म नंदिता दास की है। यह फिल्म 2002 के गुजरात के दंगों की बाद की कहानी बयां करती हैं। इसे गुजरात में बैन कर दिया गया था। इसे आप यूट्यूब के साथ-साथ जी5 पर भी देख सकते हैं।
1_3.jpg
Fifty Shades of Grey: फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे ब्रिटिश लेखक ईएल जेम्स का 2011 का कामुक रोमांस उपन्यास है। जिसके ऊपर ये फिल्म बनाई गई है। यह फिल्म आपको नेटफ्लिक्स के साथ-साथ जियो सिनेमा पर भी मिल जाएगी। इस फिल्म को अडल्ट कंटेंट की वजह से भारत में बैन कर दी गई थी।
2_1.jpg
The Pink Mirror: द पिंक मिरर मूवी बॉलीवुड फिल्म है, जिसका भारतीय रिलीज़ शीर्षक गुलाबी आइना एक पुरस्कार विजेता भारतीय फिल्म ड्रामा निर्माता और निर्देशक श्रीधर रंगायन हैं। ऐसा कहा जाता है कि यह भारतीय ट्रांससेक्सुअल पर व्यापक रूप से ध्यान केंद्रित करने वाली पहली भारतीय फिल्म है, जिसमें पूरी कहानी दो ट्रांससेक्सुअल और एक समलैंगिक किशोरी द्वारा एक आदमी समीर को बहकाने की कोशिशों के इर्द-गिर्द घूमती है। सेंसर बोर्ड ने इसे वल्गर कहकर भारत में बैन कर दिया था। यह फिल्म आप MX Player पर देख सकते हैं।
5_1.jpg
Zoolander: एक फैशन डिजाइनर एक फिल्म के लिए डेरेक को काम देता है लेकिन बदले में उसे मलेशियाई प्रधानमंत्री को मारने के लिए कहता है। इस वजह से फिल्म को लेकर मलेशिया में बहुत विरोध हुआ था। क्योंकि यह फिल्म प्रधानमंत्री के मर्डर पर आधारित थी। इसे बाद में सिंगापुर में बैन कर दिया गया था। यह आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।
4_1.jpg
The Da Vinci Code: यह फिल्म आपको नेटफ्लिक्स पर मिल जाएगी। यह फिल्म भारत में A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज हुई थई, लेकिन चीन में विरोध के बाद इसे थिएटर से हटा दिया गया था। द विन्ची कोड डैन ब्राउन द्वारा लिखी गई पुस्तक है। इसके आधार पर साल 2006 मे एक फिल्म भी बनी है। ये कहानी है जिसमे रोबर्ट लेन्ग्दोन तथा सोफी नेव्यू जांच करते है एक खून की जो कि होता है पेरिस के एक मशहूर संग्रहालय, लोव्रे में।

Hindi News / Entertainment / OTT News / भारत में बैन हो चुकी ये 5 फिल्में OTT पर हो रही स्ट्रीम, कहानी ऐसी जिसे आप कभी भूल न सकेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो