scriptसंन्यास का इरादा नहीं, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का ये है अगला लक्ष्य | PV Sindhu Hires New Coach Anup Sridhar | Patrika News
अन्य खेल

संन्यास का इरादा नहीं, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का ये है अगला लक्ष्य

अब पीवी सिंधु 8 से 13 अक्टूबर तक फिनलैंड में होने वाले आर्कटिक ओपन सुपर 500 में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

नई दिल्लीSep 23, 2024 / 04:36 pm

satyabrat tripathi

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के निराशाजनक अभियान को पीछे छोड़ते हुए दिग्गज भारतीय महिला शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) दो महीने के बाद बैडमिंटन कोर्ट पर धमाकेदार वापसी को बेताब हैं। अब पीवी सिंधु 8 से 13 अक्टूबर तक फिनलैंड में होने वाले आर्कटिक ओपन सुपर 500 में प्रतिस्पर्धा करेंगी।
दो बार की ओलंपिक पदक विजेता अब अनूप श्रीधर से प्रशिक्षण के लिए बेंगलुरु से हैदराबाद शिफ्ट हो गई हैं। इससे पहले वह बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण (Prakash Padukone) से प्रशिक्षण ले रही थीं। 
पीवी सिंधु के पिता पीवी रमण ने बताया कि वह हैदराबाद के गाचीबोवली स्टेडियम में अभ्यास कर रही हैं। वह फिनलैंड में आर्कटिक ओपन के साथ शुरुआत करेंगी। पीवी सिंधु का इंडोनेशिया के अगस ड्वी सैंटोसो के साथ अनुबंध समाप्त हो गया है। हम एक नए कोच की तलाश में हैं। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि अनूप श्रीधर के साथ पार्टनरशिप कैसे आगे बढ़ती हैं। इसके अलावा हम चार-पांच और नामों पर विचार कर रहे हैं। फिलहाल अनूप हैदराबाद में पीवी सिंधु को प्रशिक्षण देंगे और उसके साथ फिनलैंड भी जाएंगे।

खिताबी सूखा खत्म करने पर नजर

29 वर्षीय पीवी सिंधु अगले महीने आर्कटिक ओपन सुपर 500 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उतरेगी तो उनकी निगाहें दो साल से जारी खिताबी सूखे को खत्म करने पर होंगी। पीवी सिंधु ने आखिरी बार 2022 में सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट जीता था। वह इस समय विश्व रैंकिंग में 14वें नंबर पर हैं। पीवी सिंधु का संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। उनका अगला लक्ष्य एशियन गेम्स 2026 है। हालाकि लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 में खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। 

Hindi News / Sports / Other Sports / संन्यास का इरादा नहीं, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का ये है अगला लक्ष्य

ट्रेंडिंग वीडियो