scriptगोल्‍डन बॉय अरशद नदीम को मरियम नवाज ने सौंपा 10 करोड़ का चेक, ‘92.97’ नंबर वाली खास कार भी की गिफ्ट | maryam nawaz gift to Arshad Nadeem cheque of Rs 10 crore and a special car with number 9297 | Patrika News
अन्य खेल

गोल्‍डन बॉय अरशद नदीम को मरियम नवाज ने सौंपा 10 करोड़ का चेक, ‘92.97’ नंबर वाली खास कार भी की गिफ्ट

Maryam Nawaz gift to Arshad Nadeem: गोल्‍डन बॉय अरशद नदीम को मरियम नवाज ने 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपए का चेक और एक कार गिफ्ट के तौर पर भेंट की। खास बात यह है कि कार का नंबर 9297 है। नदीम ने 92.97 मीटर के थ्रो के साथ ही ओलंपिक गोल्ड हासिल किया था।

नई दिल्लीAug 13, 2024 / 05:27 pm

lokesh verma

Maryam Nawaz gift to Arshad Nadeem
Maryam Nawaz gift to Arshad Nadeem: पाकिस्तान के पंजाब सूबे की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने पेरिस ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम के घर पर मुलाकात की। अरशद नदीम पाकिस्तान के खानेवाल के मियां चुन्नू गांव के रहने वाले हैं। नदीम ने पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में 92.97 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था। मरियम नवाज ने अरशद नदीम को 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपए का चेक और एक कार गिफ्ट के तौर पर भेंट की। खास बात यह है कि कार का नंबर 9297 है।

मरियम ने  नदीम की मां के साथ भी मुलाकात की

मरियम नवाज ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर भी शेयर की हैं। उन्होंने इस दौरान नदीम की मां के साथ भी मुलाकात की। मरियम नवाज पाकिस्तान के पंजाब सूबे की पहली महिला मुख्यमंत्री भी हैं। अरशद नदीम की उपलब्धियों पर बात करें, तो वह ओलंपिक में पाकिस्तान के लिए पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल हासिल करने वाले एथलीट बने हैं।

ओलंपिक में अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा की प्रतिद्वंदिता के चर्चे

ओलंपिक में अरशद नदीम और भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा की प्रतिद्वंदिता भी छाई रही। नीरज चोपड़ा ने जहां टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था, वह पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडलिस्ट रहे। भाला फेंक प्रतियोगिता में नदीम और नीरज के बीच प्रतिद्वंद्विता में यह पहली बार है जब अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा को पीछे छोड़ा है।
यह भी पढ़ें

Vinesh Phogat को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं, जानें आज कितने बजे आएगा फैसला

अरशद ने पाकिस्‍तान को दिलाया एकमात्र मेडल

इससे पहले अरशद नदीम ने टोक्यो ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई किया था, लेकिन वह कोई मेडल नहीं जीत पाए थे। पिछले दो साल में नदीम ने उल्लेखनीय प्रगति है और वह अब कई बार थ्रो करते हुए 90 मीटर के निशान को पार कर चुके हैं। अरशद नदीम के प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान पेरिस ओलंपिक की पदक तालिका में 62वें स्थान पर रहा। भारत इस बार पाकिस्तान से पीछे रहकर 71वें स्थान पर रहा।

Hindi News / Sports / Other Sports / गोल्‍डन बॉय अरशद नदीम को मरियम नवाज ने सौंपा 10 करोड़ का चेक, ‘92.97’ नंबर वाली खास कार भी की गिफ्ट

ट्रेंडिंग वीडियो