scriptAsian Games 2023: भारत ने जीता छठा गोल्ड, शूटिंग में चीन को सिर्फ 1 अंक से हराया | Patrika News
अन्य खेल

Asian Games 2023: भारत ने जीता छठा गोल्ड, शूटिंग में चीन को सिर्फ 1 अंक से हराया

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटिंग टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बाद एक मेडल जीत रही है। आज गुरुवार को भारतीय पुरुष खिलाडि़यों सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने 10मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्‍वर्ण पदक जीता है।

Sep 28, 2023 / 09:35 am

lokesh verma

asian-games-2023-day-5-updates-india-medal-tally-india-wins-6th-gold-medal.jpg

भारत ने जीता छठा गोल्ड, शूटिंग में चीन को सिर्फ 1 अंक से हराया।

Asian Games 2023 : एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटिंग टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बाद एक मेडल जीत रही है। बुधवार को जहां भारतीय महिला खिलाडि़यों ने भारत की झोली में गोल्‍ड डाला था। वहीं आज गुरुवार को भारतीय पुरुष खिलाडि़यों ने गोल्‍ड पर निशाना साधा है। एशियन गेम्स के 5वें दिन सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा ने 10मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्‍वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। ये भारत के लिए छठा गोल्ड मेडल है।

एशियन गेम्स में भारतीय शूटर्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। 5वें दिन भारत की पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्‍वर्ण पदक पर निशाना लगाया है। सरबजोत सिंह, शिवा नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा कांटे मुकाबले में चीन की पुरुष टीम को 1 अंक से हराकर गोल्‍ड मेडल पर कब्‍जा किया है। इस मुकाबले में भारत ने 1734 अंक हासिल किए हैं तो चीन ने 1733 अंकों के साथ सिल्‍वर मेडल पर संतोष करना पड़ा है। वहीं, वियतनाम ने 1730 अंकों के साथ ब्रांज मेडल जीता है।
https://twitter.com/hashtag/AsianGames2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वूशु में रोशिबिना ने जीता सिल्‍वर

आज पांचवें दिन भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना देवी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला है। रोशिबिना देवी को 60 किलोग्राम महिला कैटेगरी में चीन की खिलाड़ी के सामने हार का सामना करना पड़ा है। इस तरह चीन ने इस स्‍पर्धा में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।
https://twitter.com/hashtag/AsianGames2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के नाम अब 24 पदक

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत ने अब तक 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। भारत को गोल्‍ड महिला क्रिकेट, घुड़सवारी और महिला और पुरुष शूटिंग में प्राप्‍त हुए हैं।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Asian Games 2023: भारत ने जीता छठा गोल्ड, शूटिंग में चीन को सिर्फ 1 अंक से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो