scriptयोगी सरकार ने आंधी-तूफान से प्रभावित 28 जिलों के लोगों को दी 8 करोड़ की मदद | Yogi gave help of 8 crore to people of 28 districts affected by rain | Patrika News
नोएडा

योगी सरकार ने आंधी-तूफान से प्रभावित 28 जिलों के लोगों को दी 8 करोड़ की मदद

योगी सरकार ने 28 जिलों के जिलाधिकारियों को राहत कार्य शुरु करने के निर्देश दिए हैं।

नोएडाApr 13, 2018 / 02:13 pm

Rahul Chauhan

yogi
नोएडा। बुधवार को आई आंधी-तूफान में बिजनौर समेत प्रदेश के कई जिलों में हुए नुकसान के प्रभावित लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत दी है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को नुकसान का आंकलन कर प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दे दिए हैं।
उन्होंने कुल 28 जिलों के जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और राहत आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में इस आपदा से हुई जनहानि और फसल व संपत्ति की क्षति का विवरण जुटाकर तत्काल लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य शुरू करें। साथ ही राहत देने संबंधी कार्रवाई की रिपोर्ट को शासन को भेजा जाए।
यह भी पढ़ें

समाजवादी पार्टी की योजना में भाजपा नेत्री के परिवार पर बड़ा घोटाला करने का आरोप!

अधिकारी जुटे राहत कार्य पर

निर्देश मिलने के बाद सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में नुकसान का विवरण एकत्रित करने में जुट गए हैं। वहीं जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में राजस्व विभाग ने मौसम की मार से प्रभावित कुल 28 जिलों को 8.05 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की है।
पत्रिका टीवी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश बुलेटिन देखने के लिए क्लिक करें

इतना हुआ नुकसान

राहत आयुक्त कार्यालय को प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक बुधवार को आए आंधी-तूफान, चक्रवात और बिजली गिरने से यूपी के 28 जिलों में कुल 44 लोगों की मौत हुई है जबकि 194 पशु मरे हैं। इनमें बिजनौर में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। आगरा में 15 जनहानि, 115 पशुहानि व 37 लोग घायल हुए हैं। जबकि फीरोजाबाद में 4 जनहानि, 51 पशुहानि व 14 लोग घायल हुए हैं और फसल क्षति 10 से 25 प्रतिशत है। साथ ही जिले में 12 मकान आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुए हैं।
इसके अलावा मथुरा में 4 जनहानि, 6 पशुहानि और 3 लोग घायल हुए हैं। राहत आयुक्त संजय कुमार ने जिलों में हुई जनहानि और पशुहानि से प्रभावित परिवारों को मानक के अनुसार 24 घंटे के अंदर ही सहायता राशि उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किए हैं।

Hindi News / Noida / योगी सरकार ने आंधी-तूफान से प्रभावित 28 जिलों के लोगों को दी 8 करोड़ की मदद

ट्रेंडिंग वीडियो