scriptUP Weather News Update : यूपी के 25 से अधिक जिलों में लगातार तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल | UP Weather News Update imd issues heavy rains in 25 districts in up | Patrika News
नोएडा

UP Weather News Update : यूपी के 25 से अधिक जिलों में लगातार तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल

UP Weather News Update : भारतीय मौसम विभाग ने यूपी के 25 से ज्यादा ज‍िलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी (IMD) के अनुसार, लगातार तीन से चार द‍िन तक राज्य के कई जिलों और शहरों में झमाझम बारिश होगी। वहीं नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में अभी बारिश के आसार नहीं हैं।

नोएडाSep 04, 2022 / 09:52 am

lokesh verma

up-weather-news-update-imd-issues-heavy-rains-in-25-districts-in-up.jpg
UP Weather News Update : भारतीय मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के 25 से ज्यादा ज‍िलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो लगातार तीन से चार द‍िन तक राज्य के कई जिलों और शहरों में झमाझम बारिश की संभावना है। वहीं, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ समेत लखनऊ में रविवार सुबह से ही कड़ी धूप निकली है। इसके साथ ही उमस भी परेशानी का सबब बनी हुई है। हालांकि बीच-बीच में आवाजाही भी जारी है। इसके बाद भी मौसम विभाग ने आज राजधानी लखनऊ में बारिश होने का अनुमान जताया है। ऐसे में लोगों को बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलने पर गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।
भीषण गर्मी और उमस के बीच भारतीय मौसम विभाग राहत भरी जानकारी लेकर आया है। विभाग ने लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने आज यानी रविवार के लिए लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, मऊ, बलिया, देवरिया, वाराणसी, गाजीपुर, एसके नगर, बस्ती, कुशीनगर, आजमगढ़, गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है।
यह भी पढ़ें – मुस्लिम महिला के घर में विराजे गणपति, बोली- मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं, फतवों से नहीं डरती

इन जिलों में बारिश की प्रबल संभावना

वहीं, लखनऊ के नजदीकी जिलों अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी, रायबरेली और अयोध्या में बार‍िश की प्रबल संभावना जताई है। इसके साथ ही पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं समेत अंबेडकर नगर, शाहजहांपुर, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा और झांसी के साथ आसपास के क्षेत्र में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें – सितंबर में जून जैसी गर्मी का सितम, जानिए आज रविवार को मौसम का कैसा रहेगा हाल

अलीगढ़ में होगी झमाझम बारिश

नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद और हापुड़ में सुबह से ही तेज धूप देखने को मिल रही है। जबकि अलीगढ़ और मथुरा में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम व‍िभाग का अनुमान है कि अलीगढ़ जिले के अलग-अलग क्षेत्र में आज पूरे द‍िन कहीं रिमझिम तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। आगामी दिनों में भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

Hindi News / Noida / UP Weather News Update : यूपी के 25 से अधिक जिलों में लगातार तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो