scriptSchools Closed in UP: जुलाई तक बढ़ी बच्चों के स्कूलों की छुट्टियां! मानसून की भारी बारिश बन सकती है बड़ी वजह | School Closed summer vacation extended till July in UP due to heavy rain in monsoon 2024 | Patrika News
नोएडा

Schools Closed in UP: जुलाई तक बढ़ी बच्चों के स्कूलों की छुट्टियां! मानसून की भारी बारिश बन सकती है बड़ी वजह

School Closed in UP: उत्तर प्रदेश में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। ऐसे में बच्चों के समर वेकेशन बढ़ाने का सरकार ने फैसला लिया है।

नोएडाJun 29, 2024 / 09:02 am

Sanjana Singh

School Closed

School Closed

School Holiday Extended: जून महीने में उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी और हीटवेव ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया। साथ ही, बच्चों को बचाने के लिए स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी। अब जारी किए गए नए आदेश के मुताबिक, समर वेकेशन की लास्ट डेट 27 जून कर दी गई है। अब सवाल यह है कि क्या स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ सकती हैं या नहीं। 

भारी बारिश बढ़ाएगा समर वेकेशन?

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 जून से प्रदेश में मानसून की एंट्री होने वाली है। इस दौरान प्रदेश में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में यह आशंका है कि प्रदेश में भारी बारिश की वजह से स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले साल 2023 में भी मानसून की वजह से बच्चों के वेकेशन आगे बढ़ा दिए गए थे। हालांकि, अभी बारिश से संबंधित छुट्टियों को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। 
यह भी पढ़ें

CM का सचिव बनकर DM बस्ती से ठगी करने का प्रयास, STF ने दबोचा

यूपी में कब खुलेंगे स्कूल?

दरअसल, उत्तर प्रदेश में ज्यादातर स्कूलों के समर वेकेशन 25 जून को खत्म होने वाले थे, लेकिन बढ़ती गर्मी को देखते हुए योगी सरकार ने छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया है। ऐसे में कोई अन्य फैसला आने तक सभी स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे।

Hindi News/ Noida / Schools Closed in UP: जुलाई तक बढ़ी बच्चों के स्कूलों की छुट्टियां! मानसून की भारी बारिश बन सकती है बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो