script44 लाख के सैमसंग डिस्प्ले चोरी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दो साल से पुलिस कर रही थी तलाश | Noida Police arrested Mastermind of stolen Samsung display worth Rs 44 lakh | Patrika News
नोएडा

44 लाख के सैमसंग डिस्प्ले चोरी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दो साल से पुलिस कर रही थी तलाश

सूरजपुर थाना पुलिस ने दो साल से फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सैमसंग वेयर हाउस से 44 लाख रुपए के डिस्प्ले चुराए थे।

नोएडाJul 17, 2024 / 08:23 pm

Anand Shukla

Samsung display theft case worth Rs 44 lakh Mastermind arrested absconding for two years in
Noida Police: ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर थाना पुलिस ने दो साल से फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर सैमसंग वेयर हाउस से 44 लाख रुपए के डिस्प्ले चुराए थे। घटना के बाद से ही यह मास्टरमाइंड फरार चल रहा था। पुलिस ने घटना के बाद उसके कुछ साथियों को गिरफ्तार कर लिया था।
बुधवार को थाना सूरजपुर पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की सहायता से थाने में दर्ज एक चोरी के मामले में वांछित अभियुक्त विकास दुबे उर्फ द्विवेदी को गिरफ्तार किया। उसने 28 अप्रैल 2021 को अपने साथियों के साथ मिलकर न्यू वेयर हाउस कंटेनर डिपो तिलपता से सैमसंग मोबाइल फोन की करीब 44 लाख रुपए की डिस्प्ले चोरी की थी। विकास ही इस पूरी घटना का मास्टरमाइंड था और पूरा प्लान तैयार किया था।

आरोपी ने अपनी टीम बनाकर चोरी की थी डिस्प्ले

विकास पहले से पूरे डिपो के इलाके को जानता था। उसने अपनी टीम बनाकर डिस्प्ले को चोरी किया था। घटना के बाद पुलिस ने जब जांच की तो विकास के नाम का खुलासा हुआ था। चोरी के बाद कंपनी के मैनेजर ने सूरजपुर थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था।
यह भी पढ़ें

प्रयागराज महाकुंभ में AI से लैस कैमरों का होगा इस्तेमाल, करोड़ों श्रद्धालु लगाएंगे गंगा में डुबकी

दो सालों से फरार था आरोपी

इस मामले में विकास दुबे उर्फ द्विवेदी करीब दो सालों से वांछित चल रहा था। पुलिस की कई टीम उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने बताया कि विकास दुबे (32) वाराणसी का रहने वाला है और वर्तमान में बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी में रह रहा था। पुलिस ने उसकी तलाश कई जगहों पर की थी। लेकिन, वह हर बार चकमा देकर फरार हो जाता था।

Hindi News / Noida / 44 लाख के सैमसंग डिस्प्ले चोरी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दो साल से पुलिस कर रही थी तलाश

ट्रेंडिंग वीडियो