scriptनोएडा के IAS नवीन तंवर सस्पेंड, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप | Noida IAS Naveen Tanwar suspended in Solver gang case | Patrika News
नोएडा

नोएडा के IAS नवीन तंवर सस्पेंड, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

IAS नवीन तंवर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। उन पर आईबीपीएस की परीक्षा में साॅल्वर बनने का आरोप है। इसी मामले में अब उन्हे सस्पेंड किया गया है।

नोएडाApr 07, 2024 / 09:55 pm

Shivmani Tyagi

ias_officer_naveen_tanvar.jpg

Noida IAS Naveen Tanwa

नोएडा के रहने वाले नवीन तंवर 2019 बैच के IAS हैं। उन्हे शासन ने सस्पेंड कर दिया है। इस निलंबन की वजह जानकर आप अपने दांतों तले उंगली दबा लेंगे। नवीन तंवर पर आरोप है कि वो आईबीपीएस की परीक्षा में गाजियाबाद में साॅल्वर बने थे। सीबीआई ने उन्हे गिरफ्तार किया था। यह मामला नवीन तंवर के IAS बनने से पहले का है। बैंक क्लर्क की भर्ती परीक्षा देते हुए उन्हे पकड़ लिया गया था। सारे सबूत मिल जाने के बाद सीबीआई ( CBI ) ने विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में उन्हे तीन साल जेल की सजा हो गई जिस कारण अब उन्हे निलंबित कर दिया गया है।
CBI की अदालत ने नवीन तंवर को सजा सुनाते हुए उन पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। यह अलग बात है कि उन्हे अदालत ने जमानत पर रिहा भी कर दिया लेकिन अगर कोई सरकारी मुलाजिम 48 घंटे तक जेल में रहता है तो उसका निलंबन तय है। इसी क्रम में अब नवीन तंवर को निलंबित किया गया है। नवीन तंवर वर्तमान में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट यानी एडीएम के पद पर तैनात थे। हिमाचल कैडर के 2019 बैच के IAS नवीन तंवर हिमाचल प्रदेश में एडीएम के पद पर तैनात थे। कुछ महीने पहले ही उन्हे चंबा जिले में जिला ग्रामीण विकास एजेंसी ( DRDA ) में अतिरिक्त उपायुक्त परियोजना निदेश का चार्ज मिला था।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नोएडा के रहने वाले नवीन तंवर 13 दिसंबर 2014 को इंस्टीट्यूट आॅफ बैंकिग पर्सलन सिलेक्शन (IBPS) क्लर्क भर्ती परीक्षा में आइडियल इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी गाजियाबाद में लगे परीक्षा सेंटर पर झांसी के रहने वाले अमित सिंह के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। इस परीक्षा में सीबीआई ने छह साॅल्वर गिरफ्तार किए थे। इनमें से एक नवीन तंवर भी थे। इसी मामले में अब उन्हे सजा सुनाए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

Hindi News/ Noida / नोएडा के IAS नवीन तंवर सस्पेंड, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो