script‘बत्ती गुल, मीटर चालू’, विद्युत विभाग ने भेजा 4 करोड़ 2 लाख रुपए का बिजली बिल, दर दर भटक रहा उपभोक्ता  | Patrika News
नोएडा

‘बत्ती गुल, मीटर चालू’, विद्युत विभाग ने भेजा 4 करोड़ 2 लाख रुपए का बिजली बिल, दर दर भटक रहा उपभोक्ता 

नोएडा में बिजली विभाग ने सेक्टर-122 के एक घरेलू उपभोक्ता को भारी भरकम बिजली का बिल भेज दिया गया है। बिल देखकर घर के मालिक बसंत शर्मा भौचक्के रह गए। जानिए पूरा मामला।

नोएडाJul 19, 2024 / 07:21 pm

Prateek Pandey

Noida Man Gets 4 Crore Electricity Bill

Noida Man Gets 4 Crore Electricity Bill

सेक्टर-122 के सी-ब्लाॅक में रहने वाले रेलवे कर्मी बसंत शर्मा को इस महीने यानी जुलाई में 4 करोड़ 2 लाख का बिजली बिल भेज दिया गया है। फोन पर बिल का मैसेज आया तो बसंत के हाथ पाॅव फूल गए।

बसंत ने सुनाई आपबीती

शिमला में प्रशिक्षण हासिल कर रहे रेलवे कर्मी बसंत ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को बिजली बिल की जानकारी दी है। बसंत ने बिजली विभाग में जल्द शिकायत करने की बात भी कही है। बसंत ने जानकारी दी कि हर महीने उनका बिल एक से डेढ़ हजार के बीच में आता है। बीते महीने का बिजली बिल 1400 रुपये आया था जो इस बार सीधे 4 करोड़ हो गया है।

विभाग की ओर से किए गए मैसेज में उन्हें 24 जुलाई तक छूट के साथ बिल जमा करने को कहा गया है और तय समय तक बिल जमा करने पर उन्हें लगभग 2.84 लाख की छूट मिल जाएगी। सेक्टर-122 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि विद्युत निगम की तरफ से मीटर रीडिंग सही नहीं ली जाती है। 

 बिजली विभाग ने क्या कहा

मामले की जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को हुई तो बिजली बिल कम करके 28 हजार कर दिया गया है। विद्युत निगम नोएडा के मुख्य अभियंता हरीश बंसल ने कहा कि मामला हमारे संज्ञान में आया था और उपभोक्ता का बिल होल्ड कर दिया गया था लेकिन उसके बाद भी मैसेज उनके पास चला गया। ये मानवीय भूल है। बिल को ठीक कर दिया गया है और उपभोक्ता के पास नया बिल भेजा जा रहा है। 

Hindi News/ Noida / ‘बत्ती गुल, मीटर चालू’, विद्युत विभाग ने भेजा 4 करोड़ 2 लाख रुपए का बिजली बिल, दर दर भटक रहा उपभोक्ता 

ट्रेंडिंग वीडियो