scriptवाॅच टावर से निगरानी रख रहे थे अवैध खनन करने वाले, जिला प्रशासन ने की यह बड़ी कार्रवार्इ | gautam budh nagar dm bn singh taking action on illegal miners | Patrika News
नोएडा

वाॅच टावर से निगरानी रख रहे थे अवैध खनन करने वाले, जिला प्रशासन ने की यह बड़ी कार्रवार्इ

गौतमबुद्घनगर के डीएम बीएन सिंह ने टीम के साथ नोएडा के डूब क्षेत्र में खनन करने वालों पर डाली रेड

नोएडाFeb 20, 2018 / 12:24 pm

Nitin Sharma

administration action on maining

नोएडा। यमुना के डूब क्षेत्र में चल रहे स्टोन क्रेशर पर जिला प्रशासन आैर पुलिस की टीम ने सोमवार को अचानक रेड मार दी। इस दौरान पुलिस ने मौके से 15 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही 26 गाड़ियाें को जब्त कर लिया। इस दौरान अधिकारियों ने अवैध खनन करने वालों का वॉच टावर को भी ध्वस्त कर दिया। यह कार्रवाई अवैध ट्रांसपोर्टेशन और भंडारण के खिलाफ की गई। वहां पत्थरों को लाकर तोड़ने का काम किया जा रहा था। इससे उड़ती धूल से पर्यावरण को गंभीर नुकसान हो रहा था।

यह भी पढ़े-PNB घोटालाः जीआईपी के गीतांजलि ज्वेलरी शोरूम में ईडी का छापा, ज्वेलर्स में हड़कंप

शहर के इस क्षेत्र में चल रहा था यह काम

एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार और एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में रायपुर खादर और असगरपुर में रेड डाली गर्इ। इस दौरान छह थानों की पुलिस फोर्स भी मौजूद रही। रेड में मौके पर चलते मिलें,स्टोन क्रेशरों और अवैध कब्जों को बुलडोजरों से ध्वस्त कर दिया गया, इस आॅपरेशन के लिए छह थानों की फोर्स लगाई गई थी।

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=HSih9sM7r4g

 

पर्यावरण को हो रहा था नुकसान, इस धारा में हुर्इ कार्रवार्इ

एसपी सिटी अरूण कुमार ने बताया कि अवैध खनन अधिनियम-2002 की धारा-3 के नियमावली 8 और 11 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मौके से 15 टैक्टर, तीन जेसीबी, दो ग्राइंडर, एक स्कार्पियो कार, दो मोटर साइकिल और एक ट्रॉली मौके से जब्त की गई। अवैध करने वालों ने मौके पर वॉच टावर भी बना रखे थे, ताकि किसी के आने-जाने पर नजर रखी जा सके। इस आॅपरेशन के दौरान उस वॉच टावर को भी नष्ट कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Noida / वाॅच टावर से निगरानी रख रहे थे अवैध खनन करने वाले, जिला प्रशासन ने की यह बड़ी कार्रवार्इ

ट्रेंडिंग वीडियो