scriptEarthquake: भूकंप के झटकों से थर्रा उठा नोएडा-गाजियाबाद, बेचैन होकर घरों से भागे लोग | earthquake in noida ghaziabad people scared | Patrika News
नोएडा

Earthquake: भूकंप के झटकों से थर्रा उठा नोएडा-गाजियाबाद, बेचैन होकर घरों से भागे लोग

Earthquake: बुधवार को उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली से सटे नोएडा गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में ये हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.8 बताई जा रही है।

नोएडाSep 11, 2024 / 03:36 pm

Prateek Pandey

Earthquake
Earthquake: नोएडा गाजियाबाद में दोपहर के वक्त आए झटके लोगों को जैसे ही महसूस हुआ लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। भूकंप आने का पता लगते ही सभी घरों और दफ्तरों से बाहर भागने लगे।

नोएडा गाजियाबाद में महसूस हुए हल्के झटके

आपको बता दें कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर से लगभग 415 किलोमीटर दूर पश्चिम में पाकिस्तान में था। भूकंप सबसे तेज इस्लामाबाद में महसूस किया गया। दिल्ली नोएडा के इलाके में नीचे काफी खोखली बलुई मिट्टी है जिस कारण के कंपन देरी तक महसूस होता है। बहरहाल राहत की बात ये है कि झटकों से फिलहाल किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।
यह भी पढ़ें

…तो इस दिन जारी हो जाएगी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसरशीट, अभी-अभी आया बड़ा अपडेट

भूगर्भ वैज्ञानिकों की मानें तो दिल्ली नोएडा के इलाके में नीचे काफी खोखली बलुई मिट्टी है जिस कारण से तरंगों में कंपन काफी देर तक होता रहा। दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद की इमारतें रिक्टर स्केल पर 7 की तीव्रता तक का कंपन झेल सकती हैं। भूकंप के खतरे के लिहाज से दिल्ली एनसीआर का इलाका सीस्मिक जोन-4 में आता है।

Hindi News/ Noida / Earthquake: भूकंप के झटकों से थर्रा उठा नोएडा-गाजियाबाद, बेचैन होकर घरों से भागे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो