scriptसाइबर ठगी में एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार, अब तक कई लोगों को लगा चुके हैं करोड़ों रुपए का चूना | cyber crime police station arrested Two accused including Axis Bank employee in cyber fraud | Patrika News
नोएडा

साइबर ठगी में एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार, अब तक कई लोगों को लगा चुके हैं करोड़ों रुपए का चूना

साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस को 16 अप्रैल को एक पीड़ित ने अपने साथ हुए शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 48.50 लाख रुपए ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

नोएडाJun 19, 2024 / 03:55 pm

Anand Shukla

cyber crime police station arrested Two accused including Axis Bank employee in cyber fraud
नोएडा के थाना साइबर क्राइम पुलिस ने एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। अब तक इन आरोपियों ने कई लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। इन ठगों में से एक एक्सिस बैंक में काम करने वाले कर्मचारी का काम फर्जी एड्रेस पर फर्जी अकाउंट खुलवाना था। इसके दूसरे साथी का काम लोगों के साथ ठगी कर पैसों को अपने साथी के साथ मिलकर फर्जी अकाउंट में ट्रांसफर करवाना था।
साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस को 16 अप्रैल को एक पीड़ित ने अपने साथ हुए शेयर ट्रेडिंग के नाम पर 48.50 लाख रुपए ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी और टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश कर रही थी।

3.25 लाख रुपए हुए फ्रीज

पुलिस ने बताया कि बुधवार को ऋषभ मिश्रा (एक्सिस बैंक का कर्मचारी) और धीरज पोरवाल (फर्जी फर्म धारक) को नोएडा के सेक्टर-41 से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल मोबाइल बरामद की गई। इसके अलावा विभिन्न बैंक खातों में 3.25 लाख रुपए फ्रीज कराए गए। अभियुक्तों ने फर्जी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से धोखाधड़ी कर फर्जी फर्म के नाम से खोले गए खातों में धनराशि ट्रांसफर की थी।
गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपराध में सम्मिलित आरके. ट्रेडर्स और अन्य फर्म के खाते खोलने के लिए अपने आप को व्यापारी बताकर दिल्ली के न्यू अशोक नगर में पोरवाल ट्रेडर्स के नाम पर रेंट एग्रीमेंट तैयार करके किराए पर दुकान ली थी। इसी के नाम पर फर्जी फर्म खोले गए और करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की गई। ऋषभ मिश्रा जौनपुर का रहने वाला है और वो एक्सिस बैंक का कर्मचारी है। दूसरा आरोपी धीरज पोरवाल औरैया का रहने वाला है।

Hindi News/ Noida / साइबर ठगी में एक्सिस बैंक के कर्मचारी समेत दो गिरफ्तार, अब तक कई लोगों को लगा चुके हैं करोड़ों रुपए का चूना

ट्रेंडिंग वीडियो