scriptCAA लागू होने पर Seema Haider ने मनाया जश्न, बांटे रसगुल्ले, सामने आया वीडियो | CAA rule Seema Haider celebrated by distributing Rasgullas video | Patrika News
नोएडा

CAA लागू होने पर Seema Haider ने मनाया जश्न, बांटे रसगुल्ले, सामने आया वीडियो

CAA: केंद्र सरकार की तरफ से नागरिकता संशोधन अधिनियम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

नोएडाMar 12, 2024 / 08:13 am

Sanjana Singh

CAA

Seema Haider on CAA

CAA: मोदी सरकार ने 11 मार्च से देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू कर दिया है। इस कानून के तहत, भारत के तीन मुस्लिम-बहुल पड़ोसी देशों (पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश) के गैर-मुस्लिम और धार्मिक तौर पर पीड़ित लोगों को भारतीय नागरिकता मिलेगी। इसी बीच पाकिस्तान से सीमा हैदर (Seema Haider) की प्रतिक्रिया सामने आई है।

केंद्र सरकार की तरफ से CAA लागू होने पर सीमा हैदर ने जश्न मनाया और खुशी में रसगुल्ले भी बांटे। इस दौरान सीमा हैदर का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह कह रही हैं, “हम बहुत खुश हैं, हम भारत सरकार को बधाई देते हैं। पीएम मोदी ने जो वादा किया था वह पूरा किया है।”

यह भी पढ़ें

12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, PWD में अधिकारी बनने की यहां जानें सारी डिटेल

https://twitter.com/hashtag/CAA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सीएए यानी की नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) इस कानून के तहत तीन पड़ोसी देश बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आए शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। दिसंबर 2014 से पहले से भारत में आने वाले छह धार्मिक अल्पसंख्यकों (हिंदू, बौद्ध, सिख, जैन, पारसी और ईसाई ) को नागरिकता दी जाएगी।

Hindi News/ Noida / CAA लागू होने पर Seema Haider ने मनाया जश्न, बांटे रसगुल्ले, सामने आया वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो