scriptफ्रांस पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, फ्रेंच PM का दावा- केमिकल वेपंस से हो सकता है अटैक   | French PM: France could face chemical attack | Patrika News
विदेश

फ्रांस पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, फ्रेंच PM का दावा- केमिकल वेपंस से हो सकता है अटैक  

फ्रांस की राजधानी पेरिस को पिछले हफ्ते दहलाने वाले आतंकी एक बार फिर से
जैविक और रासायनिक हथियारों से बड़ा हमला कर सकते हैं। इस बात का दावा
फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स ने किया।

आगराNov 19, 2015 / 04:41 pm

फ्रांस की राजधानी पेरिस को पिछले हफ्ते दहलाने वाले आतंकी एक बार फिर से जैविक और रासायनिक हथियारों से बड़ा हमला कर सकते हैं। इस बात का दावा फ्रांस के प्रधानमंत्री मैनुअल वाल्स ने किया। वाल्स ने गुरुवार को सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि हम किसी भी संभावना को खारिज नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ लड़ाई में उसके (फ्रांस) खिलाफ रासायनिक या जैविक हमले किए जा सकते हैं।

हम पर रासायनिक या जैविक हमलों का खतरा
प्रधानमंत्री वाल्स ने देश में लागू आपातकाल की समय सीमा बढ़ाए जाने के संबंध में संसद में प्रस्ताव पेश करते हुए कहा ‘हमें किसी भी तरह की आशंका को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मैं जो कह रहा हूं वह सभी जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए कहा रहा हूं लेकिन, हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि हम पर रासायनिक या जैविक हमलों का भी खतरा है।’

जान से मारने के नए तरीके आ रहे हैं सामने
उन्होंने कहा, हर समय हमले करने और जान से मारने के नए नए तरीके सामने आ रहे हैं. जो लोग ये आदेश दे रहे हैं, उनकी विकृत सोच की कोई सीमा नहीं है. सर कलम करना, आत्मघाती बमबारी, छुरे का इस्तेमाल…आज हम किसी भी विकल्प को छोड़ नहीं सकते। फ़्रांस में लगी हुई इमरजेंसी को तीन महीने तक बढ़ाने के लिए सांसद में चर्चा हो रही है।

पेरिस अटैक के मास्टरमाइंड की मौत पर सस्पेंस
गौरतलब है कि पेरिस की पुलिस अब तक फुटबॉल मैच के दौरान हुए आतंकी हमलों के कई संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई है। इस हमले में 129 लोगों मारे गए थे और 350 घायल हुए थे। हमले की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी। वहीं दूसरी ओर हमले के मास्टरमाइंड माने जाने वाले अब्देलहमीद अबाउद की मौत पर सस्पेंस बना हुआ है।


(DEMO PIC)

Hindi News/ world / फ्रांस पर मंडरा रहा आतंकी हमले का साया, फ्रेंच PM का दावा- केमिकल वेपंस से हो सकता है अटैक  

ट्रेंडिंग वीडियो