script64 ट्रैक्टर ले गया ठेकेदार, अब तक पुलिस 6 ही कर सकी बरामद, आक्रोशित ग्रामीण चढ़े टंकी पर | Patrika News
समाचार

64 ट्रैक्टर ले गया ठेकेदार, अब तक पुलिस 6 ही कर सकी बरामद, आक्रोशित ग्रामीण चढ़े टंकी पर

गोलूवाला थाना क्षेत्र के गांव सुरावाली के वाटरवक्र्स में तीन ग्रामीण चढ़े टंकी पर, भारतमाला प्रोजेक्ट से जुड़े ठेकेदार को किराए पर दिए गए ट्रैक्टर वापस दिलाने की मांग, पुलिस पर जांच व कार्रवाई में सुस्ती का आरोप

हनुमानगढ़Jul 25, 2024 / 12:20 pm

adrish khan

Contractor took away 64 tractors, till now police could only recover 6, angry villagers climbed on the tank

Contractor took away 64 tractors, till now police could only recover 6, angry villagers climbed on the tank

हनुमानगढ़. पुलिस की सुस्ती कार्यशैली से नाराज होकर जिले के गोलूवाला थाना क्षेत्र के गांव सुरावली के वाटरवक्र्स स्थित पानी की टंकी पर तीन ग्रामीण चढ़ गए। पुलिस पर मामले की जांच में सुस्ती बरतने तथा किराए पर दिए गए 64 में से अब तक छह ट्रैक्टर ही बरामद करने पर रोष जाहिर किया गया।
ग्रामीण पिछले कई दिनों से कथित तौर पर भारतमाला प्रोजेक्ट से जुड़े ठेकेदार को किराए पर दिए गए ट्रैक्टर वापस दिलाने की मांग ग्रामीण कर रहे हैं। ग्रामीणों के टंकी पर चढऩे की सूचना मिलने पर गोलूवाला थाने का जाप्ता तथा पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों की समझाइश की जा रही थी। मगर ग्रामीण ठोस आश्वासन मिलने तक टंकी से नहीं उतरने पर अड़े हुए थे।

20 हजार किराया तय कर ठगा

पानी की टंकी पर चढ़े रविंद्र पुत्र श्योदान निवासी सुरावाली तथा सुनील पुत्र जगदीश व बबलू पुत्र ओमप्रकाश दोनों निवासी जोड़किया एवं अन्य ग्रामीणों ने बताया कि भारतमाला प्रोजेक्ट पर कार्य करवाने के लिए ठेकेदार राजेन्द्र कुमार पुत्र शंकरलाल निवासी 69आरबी, रायसिंहनगर व संदीप कुमार पुत्र दलबीर सिंह निवासी जोगीवाला, हरियाणा इस साल की शुरुआत में क्षेत्र के किसानों से उनके ट्रैक्टर लेकर गए थे। प्रति ट्रैक्टर उसके मालिक को 20 हजार रुपए मासिक किराया देना तय किया गया था। पहले माह किराया आने पर अन्य किसानों ने भी अपने ट्रैक्टर किराए पर लगाए। इस तरह आरोपी इलाके के करीब 64 ट्रैक्टर ले गए। मगर कुछ समय बाद ही आरोपियों ने किराया भेजना बंद कर दिया। जब उनसे संपर्क करते तो बात नहीं करते। बाद में आरोपियों ने पैसे देने तथा ट्रैक्टर लौटाने से इनकार कर दिया। आरोपियों ने उनके ट्रैक्टर कहीं बेच दिए। गोलूवाला पुलिस ने फरवरी 2024 में दर्ज इस मामले की जांच शुरू की। पुलिस अब तक केवल छह ट्रैक्टर ही बरामद कर सकी है। वारदात और मामला दर्ज कराए महीनों गुजरने के बावजूद शेष ट्रैक्टरों का अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। इससे ग्रामीणों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि वर्तमान जांच अधिकारी सत्यनारायण शर्मा इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। केवल आश्वासन देकर पीडि़तों को टरकाया जा रहा है। अब यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

चोरीशुदा बाइक जब्त, दो जने गिरफ्तार

हनुमानगढ़. टाउन पुलिस ने मोटर साइकिल चोरी के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से चोरीशुदा दो बाइक जब्त की गई। दोनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। थाना प्रभारी रामचंद्र कस्वां ने बताया कि बाइक चोरी के आरोपी सुखप्रीत सिंह उर्फ विक्की पुत्र मेजर सिंह निवासी सरकारी स्कूल के पास, राणिया, सिरसा तथा काला सिंह पुत्र अजायबसिंह मजहबी निवासी वार्ड चार, मसानी पीएस टिब्बी से बाइक चोरी की अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में बाइक चोरी के दो अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए थे। राजेश कुमार पुत्र बनवारीलाल सिन्धी निवासी वार्ड 44 ने 11 जुलाई को मामला दर्ज कराया था कि उत्तम प्लाजा के पास से कोई अज्ञात जना उसकी बाइक चुराकर ले गया। दूसरा मामला 19 जुलाई को साहिल पुत्र भंवर खां निवासी वार्ड 42 कलालो का मोहल्ला, टाउन ने दर्ज कराया था। उसने पुलिस को बताया कि उसकी बाइक आठ जुलाई की रात करीब आठ बजे वार्ड 27 स्थित पोस्ट ऑफिस के पास से कोई अज्ञात जना चुराकर ले गया। इन दोनों मामलों की जांच क्रमश: एचसी मनीष कुमार तथा दलीप सिंह सउनि को सौंपी गई। पुलिस ने पड़ताल कर अज्ञात जनों की पहचान कर बाइक जब्त की।

Hindi News/ News Bulletin / 64 ट्रैक्टर ले गया ठेकेदार, अब तक पुलिस 6 ही कर सकी बरामद, आक्रोशित ग्रामीण चढ़े टंकी पर

ट्रेंडिंग वीडियो