scriptसांसद के गृह नगर का बस स्टैंड बदहाल, बैठने तक की सुविधा नहीं, पानी के लिए करनी पड़ती है मशक्कत | Patrika News
समाचार

सांसद के गृह नगर का बस स्टैंड बदहाल, बैठने तक की सुविधा नहीं, पानी के लिए करनी पड़ती है मशक्कत

पुष्पराजगढ़. जनपद मुख्यालय राजेंद्रग्राम स्थित बस स्टैंड अव्यवस्था का शिकार है। क्षेत्र का प्रमुख बस स्टैंड होने के कारण आसपास के लगभग 100 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण अपनी यात्रा यहां से प्रारंभ करते हैं। इसके पश्चात भी बस स्टैंड में आज तक यात्री सुविधाओं का विस्तार नहीं हो पाया है। परिसर में इतनी जगह भी […]

अनूपपुरJul 22, 2024 / 12:08 pm

Sandeep Tiwari

पुष्पराजगढ़. जनपद मुख्यालय राजेंद्रग्राम स्थित बस स्टैंड अव्यवस्था का शिकार है। क्षेत्र का प्रमुख बस स्टैंड होने के कारण आसपास के लगभग 100 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण अपनी यात्रा यहां से प्रारंभ करते हैं। इसके पश्चात भी बस स्टैंड में आज तक यात्री सुविधाओं का विस्तार नहीं हो पाया है। परिसर में इतनी जगह भी नहीं है कि यात्री शेड के नीचे बैठकर बस आने का इंतजार कर सके। इसी कस्बे में सांसद तथा विधायक का निवास है। इसके बाद भी बस स्टैंड की स्थिति सुधारने कोई पहल नहीं की गई। राजेंद्रग्राम बस स्टैंड परिसर में यात्रियों के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण लोगों को खड़े-खड़े ही बसों का इंतजार करना पड़ता है। वृद्ध तथा उम्रदराज लोगों को मजबूरन जमीन पर बैठकर बसों की राह ताकनी पड़ रही है। बस स्टैंड परिसर में पेयजल की भी व्यवस्था नहीं है, बल्कि लोगों को पानी पीने के लिए समीप ही स्थित होटलों में जाना पड़ता है। परिसर से 100 मीटर की दूरी पर एक हैंडपंप लगा हुआ है वह भी आए दिन बिगड़ा हुआ होने से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ता है।
शौचालय में गंदगी

बस स्टैंड परिसर में बने यूरिनल की साफ सफाई न होने से यहां गंदगी पटी पड़ी है। दुर्गंध के कारण लोगों को जाने में भी नाक पर कपड़ा लगाना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत क्षेत्र होने के कारण साफ सफाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण यात्री प्रतिदिन परेशान हो रहे हैं।
दो वर्ष से सड़क जर्जर, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही मरम्मत

अनूपपुर. अनूपपुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चूकान से भेड़वाटोला मार्ग के जर्जर होने से स्थानीय रह वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चूकान से भेड़वाटोला मार्ग की लंबाई 3.750 किलोमीटर है जिसका निर्माण 2020 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से कराया गया था। सड़क के 5 वर्ष के रखरखाव की जिम्मेदारी ठेकेदार की थी। सड़क 2 वर्षों से जर्जर स्थिति में है लेकिन विभागीय अधिकारी इसकी मरम्मत नहीं करा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार इसको लेकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। भेड़वाटोला निवासी सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि सड़क काफी दिनों से जर्जर है। सड़क पर गिट्टी निकल आई है जिसकी वजह से राहगीर घायल भी हो रहे हैं। साथ ही समय से मरम्मत न होने के कारण पूरी सड़क टूटती जा रही है। उन्हें आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं विभागीय अधिकारी समस्या पर सूचना देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

Hindi News/ News Bulletin / सांसद के गृह नगर का बस स्टैंड बदहाल, बैठने तक की सुविधा नहीं, पानी के लिए करनी पड़ती है मशक्कत

ट्रेंडिंग वीडियो