scriptBhilwara news नीट घपले में गिरफ्तार संदीप की रिपोर्ट मुख्यालय भिजवाई | Report of Sandeep arrested in NEET scam sent to headquarters | Patrika News
समाचार

Bhilwara news नीट घपले में गिरफ्तार संदीप की रिपोर्ट मुख्यालय भिजवाई

नीट परीक्षा घपले में गिरफ्तार भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र संदीप कुमार की रिपोर्ट कॉलेज प्रशासन ने राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी जयपुर को भेजी है। दूसरी तरफ बिहार सीबीआई टीम संदीप से नीट मामले में पूछताछ कर रही है। बिहार में नीट घपले को लेकर सीबीआई ने संदीप को गत शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। पांच दिन की अभिरक्षा में पटना में पूछताछ की जा रही है।

भीलवाड़ाAug 06, 2024 / 12:22 pm

Narendra Kumar Verma

bhilwara medical college

bhilwara medical college

भीलवाड़ा। नीट परीक्षा घपले में गिरफ्तार भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र संदीप कुमार की रिपोर्ट कॉलेज प्रशासन ने राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी जयपुर को भेजी है। दूसरी तरफ बिहार सीबीआई टीम संदीप से नीट मामले में पूछताछ कर रही है। बिहार में नीट घपले को लेकर सीबीआई ने संदीप को गत शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। पांच दिन की अभिरक्षा में पटना में पूछताछ की जा रही है।
इधर, भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. वर्षासिंह ने बताया कि सीबीआई की तरफ से उन्हें अभी तक कॉल नहीं आई है। कॉलेज प्रशासन ने समूचे घटनाक्रम से राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी के निदेशक को अवगत करा दिया। तथ्यात्मक रिपोर्ट भिजवाई है। मैन यूनिवर्सिटी एग्जाम मंगलवार से शुरू होंगे। कॉलेज की आंतरिक परीक्षा में पर्याप्त अंक नहीं होने से प्रथम वर्ष के तीस छात्र-छात्राओं को रोका है, लेकिन इस परीक्षा के लिए संदीप कुमार क्वालीफाई कर चुका था।
यह था मामला

नीट परीक्षा के घपले में सीबीआई जांच में सामने आया था कि संदीप को गिरोह से जुड़े सदस्यों ने अन्य मेडिकल छात्रों के साथ हजारीबाग बुलाया था। यहां संदीप ने 5 मई की परीक्षा से पहले नीट का प्रश्न पत्र सॉल्व किया। इसी सॉल्वड पेपर को संजीव मुखिया गिरोह के रॉकी और अन्य माफिया ने बिहार-झारखंड में साथियों को भेज अभ्यर्थियों को रटवाया था। मास्टरमाइंड संजीव का संबंध राजस्थान के परीक्षा माफिया बलराम गुर्जर से है। दोनों के पुराने संबंध रहे हैं और रॉकी भी इनसे जुड़ा है। दोनों गिरोह पूर्व में भी जालसाजी कर चुके हैं।

Hindi News/ News Bulletin / Bhilwara news नीट घपले में गिरफ्तार संदीप की रिपोर्ट मुख्यालय भिजवाई

ट्रेंडिंग वीडियो